अपड़ेट-गुरदासपुर में बजी खतरें की घंटी, इतिहास साफ्टवेयर के जरिए 21 हॉट स्पॅाट ट्रेस, डीसी गुरदासपुर ने खतरें संबंधी दी आगामी चेतावनी, लोगो को किया आगाह, टैस्टिंग पर दिया जोर

गुरदासपुर में अब हर रोज होगें 500 टैस्ट, जिले में 32 लोगो पाए गए कोरोना संक्रमित, धारीवाल की महिला की मौत

गुरदासपुर, 17 अगस्त (मनन सैनी)। हलका गुरदासपुर में कोरोना वायरस संबंधी खतरे की घंटी बजने लगी है। अगर समय रहते लोगो की ओर से संवेदनशीलता न दिखाई गई तो इसके विपरित परिणाम भुगतने पड़ सकते है। इंडियन कौंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के सहयोग से आईआईटी चेनेई की ओर से जैनरेट की गई कोविड़ हाटस्पार्ट फारकास्टिंग सिस्टम (इतिहास) साफ्टवेयर के जरिए गुरदासपुर में कुल 21 टावर अतिसंवेदनशील जोन में दिखाए गए है।

साफ्टवेयर के जरिए मिले पूर्वानुमाण ने गुरदासपुर में डाक्टरों से लेकर डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक तक के माथे पर चिंता की लकीर डाल दी है। इस मसले की गंभीरता को देखते हुए डीसी गुरदासपुर ने खुद कमान संभालते हुए सोमवार को विभिन्न यूनियन के प्रधानों, व्यापार मंडल , मीडिया तथा आम लोगों को खतरे संबंधी अगवत करवाते हुए टेस्टिंग पर जोर दिया।

डीसी इश्फाक ने लोगो को अपील करते हुए कहा कि लोगो की ओर से जो सहयोग प्रशासन को बटाला में मिला वह गुरदासपुर में नही मिल रहा। जिसके लिए उन्होने प्रमुख लोगो से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि लोगो को गुरदासपुर में लोगो को टैस्टिंग के जरिए ही हम इस बिमारी पर रोकथाम लगा सकते है। उन्होने बताया कि अब स्वस्थ्य विभाग की ओऱ से हर रोज गुरदासपुर में 500 सैंपल लिए जाएगें ताकि इस बिमारी पर रोकथाम लगाई जा सके क्योंकि टैस्टिंग ही इसका एकमात्र उपाय है। जिस पर व्यापारिक संस्थाओं के प्रमुखों ने भी भरोसा दिलाया कि वह टैस्टिंग संबंधी साथ देगें।

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को 32 अन्य मरीज संक्रमित पाए गए तथा एक 40 साल की महिला की मौत हो गई है।

सोमवार को जिले में 32 नए संक्रमित पाए गए है जबकि एक 40 साल की धारीवाल निवासी महिला की मौत हो गई है। जिसके उपरात कुल मृतकों की संख्या 31 हो गई है। महिला गांव पसन्नवाल की रहने वाली थी तथा दिमागी गंभीर बिमारीयों से ग्रस्त थी हायपरटेंशन की शिकार थी ।

वहीं जिले में पाए गए 32 संक्रमितों में गांव रायपुर, गांव पेरूवाल, गुरदासपुर, ओंकार नगर (गुरदासपुर) के 3 केस, बहरमापुर रोड़ (गुरदासपुर) के 3 केस, गांव पंजग्राईया, धारीवाल के 2 केस, किला मंडी (बटाला) के 3 केस, गांव जगतपुर खर्द (गुरदासपुर), गांव कोटला बज्जा सिंह, गांधी कैंप (बटाला), पुड़ा कालोनी जेल रोड़ (गुरदासपुर), श्री हरगोबिंदपुर, कोहाली, स्कूल (दीनानगर), बटाला, कलानौर, भोपर सैदा, नड़ावाली में 2 केस, गांव बिशनकोट, फतेहगढ़ चूडिया के 2 केस, गांव निक्कों निक्कों सरां तथा गौंसपुरा बटाला के मरीज संक्रिमत पाए गए है।

Thepunjabwire
  • 40
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    40
    Shares
error: Content is protected !!