पंजाब शराब कांड- सांसद सनी देओल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की

गुरदासपुर, 5 अगस्त (मनन सैनी)। लोकसभा हलके के सांसद एवं सिने स्टॉर सनी देओल ने पंजाब शराब कांड पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को पत्र लिखा है। जिसमें मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सांसद ने कहा है कि सारा देश पंजाब में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों से दुखी एवं स्तब्ध है। इस घटना में 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान से हाथ धो लिया है। सांसद ने कहा कि पंजाब में सुरक्षा एजैंसियां का खुफिया विभाग फेल साबित हुआ जिन्हे जहरीली शराब का कार्य करने वाले असामाजिक तत्वों, (जो कथित रूप से सत्ता पक्ष के कुछ शक्तिशाली नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत से इस सारे कार्य को अंजाम देते आ रहे थे) का पता नही चल पाया ​। 

मुख्यमंत्री को याद दिलाते हुए सांसद ने कहा कि पिछले साल बटाला शहर के बीचो-बीच स्थित एक अवैध पटाखा फैक्टरी में बड़ा विस्फोट होने से कई जानें गई थीं। उसके पीछे भी कुछ अधिकारियों की बहुत ही गंभीर चूक की थी। 

सांसद ने मीडिया रिपोर्टस का हवाला देते हुए कहा कि मीडियां के अनुसार  इस अवैध शराब माफिया का किंगपिन बटाला में पिछले काफी लम्बे समय से सक्रिय है। परन्तु यह बात हज्म नहीं हो रही कि वह वह अपना काम जिला ​प्रशासन से बताए बगैर तथा कुछ अधिकारियों या नेताओं की छत्रछाया के बिना कर रही होगी। 

इस घटना से यह भी अंदेशा है कि कानून को लागू करने वाली एजैंसियां राजनेताओं के साथ मिलीभगत से काम कर रही हैं और निश्चित रूप से इसमें दोनो को आर्थिक लाभ भी होता होगा 

मुख्यमंत्री को संबोधन करते हुए सांसद ने कहा कि मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश देना तब तक महज दिखावा ही गिना जाएगा जब तक कि निष्पक्ष जांच नही होती। दोषियों और जिन अधिकारियों की गलती से यह संभव हो पाया है उन पर सख्त कार्रवाई नहीं होगी तब जांच दिखावा मात्र है।

 इसलिए आपसे अनुरोध है कि कम से कम इस बार सख्त आदेश आपकी तरफ से जारी होने चाहिएं जिसके चलते प्रदेश का प्रशासन जागे और इस बात को सुनिश्चित करे कि कोई भी व्यक्ति जो अवैध शराब के कार्यों में संलिप्त है या नशे के कारोबार को अंजाम देता आ रहा है, को किसी भी कीमत पर बख्शा न जाए, तभी पंजाब की जनता में एक सकारात्मक संदेश जाएगा ।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!