Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

होशियारपुर निवासी के सवाल पर बोले कैप्टन- जो योग्य नहीं उन्हीं की कटी पेंशन

होशियारपुर निवासी के सवाल पर बोले कैप्टन- जो योग्य नहीं उन्हीं की कटी पेंशन
  • PublishedJuly 25, 2020

डाॅ अदिति बख्शी

होशियारपुर: पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कोरोना वायरस के विरुद्ध छेड़ी गई जंग मिशन फतेह के दौरान शुरु किए गए विशेष लाइव प्रोग्राम कैप्टन को पूछो के दौरान आज होशियारपुुर के लोगों ने भी सवाल पूछे।
होशियारपुर के जसविंदर सिंह की ओर से प्रदेश में 70 हजार बुढ़ापा पैंशन के लाभार्थियों के नाम काटने के सवाल का जवाब देते हुए मुख्य मंत्री कहा कि पंजाब सरकार ने उन 70 हजार लोगों के नाम काटे हैं जो कि योज्य लाभार्थी नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में 19 लाख बुढ़ापा पेंशन के लाभार्थी थे लेकिन सरकार ने सही लाभार्थियों की पहचान कर इसकी संख्या 25 लाख तक पहुंचा दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जहां 70 हजार गलत लाभार्थियों के नाम काटे हैं तो वहीं 6 लाख और योज्य लाभार्थियों तक बुढ़ापा पेंशन योजना का लाभ भी पहुंचाया है।

मुख्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400 वें प्रकाश पर्व को समर्पित प्रदेश के हर गांव में 400 पौधे लगाने का अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पौधे वन विभाग की ओर से वितरित किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा पौधे लगा कर महान गुरु साहिब जी के प्रति श्रद्धा प्रकट करें। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 2 अगस्त रविवार को हलवाई की दुकाने खोली जा सकेंगी।

Written By
The Punjab Wire