Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिले में हजार से ज्यादा के लिए गए सैंपल, शुक्रवार और शनिवार को 40 मरीज पाए गए सक्रमित, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 51,

जिले में हजार से ज्यादा के लिए गए सैंपल, शुक्रवार और शनिवार को 40 मरीज पाए गए सक्रमित, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 51,
  • PublishedJuly 25, 2020

एक्टिव मरीजों में अभी तक सिर्फ दो अंक मेनटेन करने में सफल रहा जिला गुरदासपुर

गुरदासपुर, 25 जुलाई (मनन सैनी) जिला प्रशासन की ओर से कोविड़-19 से निपटने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है तथा प्रशासन के साथ साथ स्वस्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन कोविड़-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। शनिवार को जिले में एक हजार के करीब बड़ी गिनती में लोगो को सैंपल लिए गए। क्योंकि सैंपलिंग से ही बिमारी का पता लगाया जा सकता है। वहीं शुक्रवार शाम तथा शनिवार को जिले में कुल 40 नए कोरोना पाजिटिव पाए गए। जिसके उपरांत जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 414 हो गई । 40 संक्रमित मरीजों में 11 मरीज पुलिस विभाग से संबंधित थे। अभी तक जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 51 है। जबकि जिले के 14 मरीजों की मौत हो चुकी है, जोे पहले से ही किसी गंभीर बिमारी से गस्त थे।

वहीं एक तरफ जहां जिला प्रशासन की ओर से नए नए आईडिया का उपयोग कर मरीजों को ट्रेस करने की कौशिश की जा रही है वहीं, स्वस्थ्य विभाग होम टू होम सर्वे के जरिए, नए मरीज खोजने में जी जान एक कर रहा है। पुलिस प्रशासन भी इस मुहिंम में पीछे नही है और लोगो को कोविड़ से बचाने के लिए जागरुक करने हेतू मास्क लगाने के लिए जहां प्रेरित कर रहा है वहीं उनके निरंतर चालान भी काटे जा रहे है।

खुद गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने कोविड़-19 रोकथाम के लिए कमान अपने हाथ में थामी है तथा सभी विभागों के साथ निरंतर संपर्क में है। वह पल पल की खबर ले रहे है तथा उनका सबसे ज्यादा ध्यान इस समय कोविड़-19 के संक्रमण को रोकने पर जारी है। उनकी ओर से सुबह शाम स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों से मीटिंग की जाती है और सभी की सलाह लेकर सभी के निरंतर सहयोग से इसे जिले में फैलने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि शनिवार को जिले में करीब हजार लोगो के सैंपल लिए गए। जिसमें इतिहास साॅफ्टवेयर का काफी योगदान रहा। उन्होने कहा कि उनका मसकद सिर्फ और सिर्फ बिमारी को फैलने से रोकना है। इसके लिए वह दिल्ली, चेन्नई, केरल तक के माहिरों के संपर्क में है।

वहीं एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि उनकी ओर से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती भी बरती जा रही है। जिसका मुख्य मकसद सिर्फ लोगो को कोरोना महामारी से बचाना है। उन्होने कहा कि लोगो को चाहिए वह पुलिस का साथ दें तथा सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें।

Written By
The Punjab Wire