Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

पंजाब सरकार द्वारा टीचर स्टेट अवॉर्ड के लिए नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित

पंजाब सरकार द्वारा टीचर स्टेट अवॉर्ड के लिए नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित
  • PublishedJuly 18, 2020

चंडीगढ़, 18 जुलाई। पंजाब सरकार ने टीचर स्टेट अवॉर्ड 2020 के लिए नामांकन 30 जुलाई 2020 तक भेजे जाने के लिए तारीखें निर्धारित कर दी हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार डायरैक्टर शिक्षा विभाग (सै.शि.) ने एक पत्र जारी कर यह नामांकन 18 जुलाई से 30 जुलाई तक ऑनलाईन भेजने के लिए आदेश जारी किये हैं। प्रवक्ता के अनुसार पोर्टल पर प्रत्येक अध्यापक और प्रधानाचार्य को आई.डी. आवंटित की गई है जिसके द्वारा वे लॉगइन करके अपना नामांकन भेज सकते हैं।

प्रवक्ता के अनुसार कोई भी अध्यापक / स्कूल प्रमुख खुद स्टेट अवॉर्ड के लिए आवेदन नहीं करेगा। किसी भी अध्यापक / स्कूल प्रमुख का स्टेट अवॉर्ड के लिए कोई भी दूसरा अध्यापक / स्कूल प्रमुख /इंचार्ज नामांकन कर सकता है। इसके अलावा विभाग के उच्च अधिकारी / जिला शिक्षा अधिकारी/सहायक डायरैक्टर /डिप्टी डायरेक्टर / डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा / शिक्षा सचिव द्वारा भी किसी अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन किया जा सकता है। जो भी स्टेट अवॉर्ड के लिए नामांकन करेगा, वह अपनी लिखावट में कम से कम 250 शब्दों में लिखकर जानकारी देगा कि अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन वह क्यों करना चाहता है।

Written By
The Punjab Wire