Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

2022 में नौजवानों को पहल देगी आम आदमी पार्टी -भगवंत मान

2022 में नौजवानों को पहल देगी आम आदमी पार्टी -भगवंत मान
  • PublishedJuly 13, 2020

कहा, गलतियां सबक सिखाती हैं, हमने सीखा भी है

चंडीगढ़, 13 जुलाई 2020। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने कहा है कि 2022 की विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी नौजवान वर्ग को पहल देगी।

भगवंत मान सोमवार को चण्डीगढ़ में मीडिया के रूबरू थे। इस मौके उन्होंने कहा कि आयु के हिसाब से सबसे छोटी पार्टी होने के बावजूद आम आदमी पार्टी आज देश की सब से बड़ी उम्मीद बन चुकी है। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए भगवंत मान ने कहा,‘‘ बिना शक बीते समय में आम आदमी पार्टी से भी गलतियां हुई होंगी, क्योंकि गलतियां भी काम करने वालों से ही होती हैं, परंतु आम आदमी पार्टी ने अपने तजुर्बें और गलतियों से काफी सबक सीखे हैं।’

 भगवंत मान ने कहा कि दूसरी रिवायती पार्टी अपने स्वार्थों और सत्ता प्राप्ति के लिए नौजवान को इस्तेमाल करती रही हैं, परंतु आम आदमी पार्टी ने नौजवान को वह मौका दिए हैं जो अकाली-कांग्रेसी नेता ने अपने बेटी-पुत्र के लिए आरक्षित रखे हुए थे। पंजाब और दिल्ली के नौजवान विधायक इस की प्रत्यक्ष मिसाल हैं।

एक जवाब में भगवंत मान ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के लगभग सभी ही नेता गैर-राजनैतिक परिवारों के साथ सम्बन्धित हैं, जिन्होंने अपने-अपने रुतबे पद और काम-धंधे त्याग कर देश का भविष्य संवारने का बीड़ा उठाया है। भगवंत मान ने कहा कि बहुत से नेता खास कर नौजवान नेता जिस रचनात्मिक उम्मीद के साथ अकाली-कांग्रेसियों में गए हैं, वह बेहद निराश और दुखी हैं। वह देख चुके हैं कि पसीना वह बहाते हैं परंतु फायदा दो-चार परिवार ही उठा रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब हितैषी और लोक हितैषी रचनात्मिक सोच वाले हर नौजवानों को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का आह्वान करती हैं। 

Written By
The Punjab Wire