Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

मिशन फतेह के तहत कोरोना वायरस के खिलाफ काम करने वाली विभिन्न शख्सियतें सम्मानित

मिशन फतेह के तहत कोरोना वायरस के खिलाफ काम करने वाली विभिन्न शख्सियतें सम्मानित
  • PublishedJune 15, 2020

गुरदासपुर। मिशन फतेह के तहत कोरोना वायरस के विरुद्ध डटकर काम करने वाली विभिन्न शख्सियतों को कोरोना वारियर्स बैज लगाकर कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। रंधावा ने सफाई सेवकों ,डॉक्टर, सिविल व पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों को कोरोना योद्धाओं का बैज लगाकर सम्मानित किया है। इस मौके उनके साथ हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इशफाक, एसएसपी राजेंद्र सिंह सोहल, एडीसी तेजिंदर पाल सिंह संधू, एचडीएम रमन कोछड़ चेयरमैन बलजीत सिंह पाहड़ा,सिविल सर्जन डॉक्टर किशन चंद भी मौजूद थे।

रंधावा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से मिशन फतेह के शुरुआत की गई है जिसके तहत लोगों को महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा । महामारी के विरुद्ध जंग जीती जाएगी। इसलिए सरकार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस की पालना करें। शहर में निकलते समय मास्क पहने,फिजिकल डिस्टेंस का खास ध्यान रखें और किसी भी वस्तु को छूने के बाद हाथों को साबुन या फिर सैनिटाइजर से साफ करें।रंधावा ने बताया कि जिला गुरदासपुर में मिशन फतेह के तहत कोविड-19 के बचाव के लिए तथा सुरक्षा के लिए जरूरी उपाय संबंधी जमीनी गतिविधियां के रूप में जागरूकता एक बड़ी मुहिम शुरू की गई है। जिसके चलते कोरोना के विरूद्ध डटकर काम करने वाले और कोरोना पर फतेह हासिल करने वाले योद्धाओं को सम्मानित किया गया है।

रंधावा ने बताया कि सप्ताहिक गतिविधियों के तहत सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से कोरोना योद्धाओं को सरकार की तरफ से मिशन फतेह का प्रतीक बैज देने की रस्म निभाई गई है। कोरोना योद्धाओं की ओर से यह बैज लगाकर और मास्क पहनकर अपनी सेल्फी खींचकर को कोवा एप पर अपलोड करने के लिए जिला प्रशासन को भेजी जाएगी।कोरोना योद्धाओं में प्रशासनिक, पुलिस, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, सफाई सेवक जीओजी, सरपंच, समाज सेवक संगठन आदि शामिल होंगे। इसके बाद 16 जून को आंगनवाड़ी वर्करों द्वारा बैज लगाकर अपने अपने गांव में आंगनबाड़ियों में आने वाले बच्चों के घरों का दौरा किया जाएगा और उनको कोरोना वायरस के बचाव में सावधानियां बताने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

17 जून को गांव के सरपंच द्वारा बैज लगाकर गांव के लोगों को मिला जाएगा और कोविड-19 रोकथाम के लिए अहम प्रबंधों बारे जागरूक किया जाएगा। 18 जून को जिले में पुण विशेष जागरूकता मुहिम चलाई जाएगी। जिले की एनजीओ की ओर से बैज लगाकर अपने-अपने क्षेत्र में जागरूक गतिविधियां 19 जून को की जाएगी।जिला पुलिस की ओर से लोगों को कोविड-19 सावधान करने की गतिविधि का दिन 20 जून को निर्धारित किया गया है । जबकि नगर कौंसिल की ओर से रेजिडेंट वेलफेयर कमेटी शहरी माध्यम से जागरूकता मुहिम 21 जून को चलाई जाएगी।इसके अलावा पंजाब सरकार की ओर से कोवा ऐप पर कोविड-19 के तहत अपनी फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति संस्था का चयन प्रांतीय स्तर पर किया जाएगा । जिसकी सूची जिला प्रशासन को भेजी जाएगी। ताकि उनको बैज व टीशर्ट के माध्यम से हौसला अफजाई की जा सके।

Written By
The Punjab Wire