पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक और इमारती निर्माण कार्य तय समय के अंदर मुकम्मल करने के आदेश

सडक़ों और पुलों के चल रहे प्रोजेक्टों के लिए 200 करोड़ रुपए और मंज़ूर किए

चंडीगढ़, 9 जून: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को सार्वजनिक और इमारती निर्माण के अहम कार्यों को तय समय के अंदर मुकम्मल करने के निर्देश देते हुए राज्य में चल रहे सडक़ एवं पुलों के निर्माण कार्यों को मौजूदा और अगले वित्तीय वर्ष में पूरा करने के लिए 200 करोड़ रुपए और मंज़ूर किए। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश राज्य के अहम प्रोजैक्टों संबंधी बनी कैबिनेट की उच्चाधिकार समिति की वीडियो कॉन्फ्ऱेंस मीटिंग में दिए।

मीटिंग में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला और वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत समेत पंजाब सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 200 करोड़ रुपए और मंज़ूर करने से राज्य में चल रहे सडक़ एवं इमारती प्रोजेक्टों को और बढ़ावा मिलेगा, जिसका पहला बजट 854 करोड़ रुपए की लागत का था। नए फंड जारी करने के साथ अब कुल बजट बढक़र 1054 करोड़ रुपए हो गया। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने 356 करोड़ रुपए की लागत के चल रहे इमारती निर्माण कार्यों को पहल के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए।

राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को समय पर मुकम्मल करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित विभागों को कहा कि वह वन विभाग से मंज़ूरी, भूमि अधिग्रहण और प्रयोग के लिए स्थानांतरण आदि की प्रक्रिया में तेज़ी लाने पर ध्यान केन्द्रित करें। राज्य के लोगों के हित में इन कार्यों को समय पर मुकम्मल करना महत्वपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को इस काम में रुकावटों को दूर करने के लिए उचित और तुरंत कदम उठाने के लिए कहा।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!