Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का नतीजा

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का नतीजा
  • PublishedMay 29, 2020

ओपन स्कूल, गोल्डन चान्स, कारगुज़ारी सुधार और अतिरिक्त विषयों वाले विद्यार्थियों के लिए जाएंगे पेपर-कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला

चंडीगढ़, 29 मई:पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आज शुक्रवार को पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के ग्रेडिंग के आधार पर नतीजों का एलान कर दिया गया है। यह नतीजे बोर्ड की वैबसाईट  www.pseb.ac.in तथा www.indiaresults.com.पर उपलब्ध होंगे। इसी दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब श्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि यह नतीजे सिफऱ् रेगुलर / रजिस्टर्ड विद्यार्थियों की कंटीन्यूस कॉम्प्रीहैंसिव इवैल्यूएशन (सी.सी.ई.) के आधार पर जारी किए गए हैं। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि बोर्ड द्वारा ओपन स्कूल, गोल्डन चान्स, कारगुज़ारी सुधार और अतिरिक्त विषयों वाले मैट्रिक स्तर के विद्यार्थियों के पेपर जल्द लिए जाएंगे, क्योंकि उनके मुल्यांकन के लिए सी.सी.ई. की व्यवस्था नहीं होती।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि ओपन स्कूल, गोल्डन चान्स, कारगुज़ारी सुधार और अतिरिक्त विषयों के विद्यार्थियों की ली जाने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जल्द जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की स्थिति पर लगातार नजऱ रखी जा रही है और माहौल सुखद अथवा आम की तरह होने पर ही बारहवीं की बाकी बची परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जाएगी।

विजय इंदर सिंगला ने बताया कि यह नतीजे मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर ही एलान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ओपन स्कूल या अन्य श्रेणियों में सी.सी.ई. के व्यवस्था नहीं होती, जिस कारण इन श्रेणियों के अधीन आने वाले विद्यार्थियों के पेपर लिए जाने ज़रूरी हैं।

सिंगला ने कहा कि शिक्षा विभाग और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड बाकी बची परीक्षाएं लेने के मौके पर कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए ज़रूरी सभी सावधानियां बरतने को यकीनी बनाएगा, जिससे विद्यार्थियों को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोनावायरस को लेकर स्कूली गतिविधियों पर लगाई गई रोक को हटाने के बाद ही सुरक्षित ढग़ से परीक्षाएं लेने के लिए डेटशीट जारी की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire