Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग लगने से अब तक 43 की मौत

दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग लगने से अब तक 43 की मौत
  • PublishedDecember 8, 2019

दिल्ली। दिल्ली के रानी झांसी रोड में रविवार सुबह भीषण आग लग गई जिसमें अब तक 43 लोगों की मौत हुई है। पुलिस प्रशासन और दमकल विभाग की ओर से  रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है जो सबसे बड़ा बताया जा रहा है। जिसमें 50 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया है। आग पहले अनाज मंडी में लगी, उसके बाद तीसरी मंजिल पर चल रही पैकेजिंग फैक्ट्री में लग गई। जख्मी लोगों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में लाया जा रहा है।
आग की इस भीषण घटना में जिन लोगों की मौत हुई है। उनमें कुछ दम घुटने से भी मारे गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि कुछ लोगों को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए लाया गया था। बाद में वे मृत पाए गए। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनकी हालत गंभीर है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें बचाने की कोशिश जारी है। घायलों में कई 50 फीसदी से ज्यादा जल गए हैं।

पुलिस का कहना है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। घटनास्थल पर चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन दिल्ली का सबसे बड़ा ऑपरेशन है क्योंकि पुलिस काफी मशक्कत के बाद मौके पर पहुंच पाई है। अभी तक 56 लोगों को निकाला जा चुका है। आग का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है जिसका जांच के बाद पता चलेगा।

Written By
The Punjab Wire