ਪੰਜਾਬ

पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने सामाजिक सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजऱों के 94 पदों के नतीजों का किया एलान

पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने सामाजिक सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजऱों के 94 पदों के नतीजों का किया एलान
  • PublishedMay 28, 2020

जेल विभाग में वीडियो कॉन्फ्ऱेंस संचालकों के 06 पदों के नतीजों का भी एलानविभिन्न विभागों में जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 440 और सहायक जेल सुपरीटेंडैंट के 35 पद भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी-रमन बहल

चंडीगढ़ / एस.ए.एस. नगर, 28 मई: तालाबन्दी के कारण और विभिन्न विभागों के कामकाज में आई आम गिरावट के बावजूद, पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (पीएसएसएसबी), पंजाब सरकार के विभागों के विभिन्न पदों का नतीजा घोषित करके बहुत से परिवारों को उम्मीद और खुशी दे रहा है। श्री रमन बहल की अध्यक्षता अधीन 28 मई को हुई एक विशेष मीटिंग में पी.एस.एस.एस.बी. के सदस्यों ने राज्य के सामाजिक सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजऱों के 94 पदों का नतीजा घोषित किया।

बहल ने बताया कि इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के नाम सम्बन्धी सिफारिशें सम्बन्धित विभाग को भेजी जा रही हैं। मीटिंग में जेल विभाग में वीडियो कॉन्फ्ऱेंस संचालकों के 06 पदों का नतीजा भी घोषित किया गया और सम्बन्धित विभाग को शॉर्ट-लिस्ट किए गए उम्मीदवारों से ज़रुरी दस्तावेज़ हासिल करने की मंज़ूरी दे दी गई। जि़क्रयोग्य है कि इस महीने के शुरू में बोर्ड ने फूड सेफ्टी अफसरों के 25 पदों का नतीजा घोषित किया था। श्री बहल ने कहा, ‘‘नौजवानों को रोजग़ार मुहैया कराने के लिए पंजाब सरकार की वचनबद्धता के प्रति अडिग़ खड़े होकर, पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड जल्द ही निष्पक्ष और योग्यता आधारित प्रक्रिया के द्वारा ज़रूरी पदों पर भर्ती करके इस पहलकदमी का समर्थन जारी रखेगा।

उन्होंने आगे बताया कि बोर्ड के सदस्यों ने विभिन्न विभागों में जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 440 और सहायक जेल सुपरीटेंडैंट के 35 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने की मंज़ूरी दे दी गई है। इस सम्बन्धी उम्मीदवारों से आवेदन मांगने के लिए एक विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पारदर्शी ढंग से अपेक्षित लिखित परीक्षा करवाने के बाद योग्य उम्मीदवारों की चयन मेरिट के आधार पर की जाएगी। मीटिंग में बोर्ड के सदस्य जसपाल सिंह ढिल्लों, कुलदीप सिंह काहलों, रजनीश सहोता, समशद अली, डोमिला बांसल, भुपिन्दर पाल सिंह, रविन्दरपाल सिंह, अमरजीत सिंह वालिया, हरप्रताप सिंह सिद्धू और अलटा आहलूवालीया शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के अनुसार शारीरिक दूरी के प्रोटोकोल की सख़्ती से पालना की गई।

Written By
The Punjab Wire