Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

आम लोगो से लेकर नेताओं के संपर्क में था सवाज सेवी, गुरदासपुर का अस्पताल हुआ सील, हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन तथा स्वस्थ्य विभाग

आम लोगो से लेकर नेताओं के संपर्क में था सवाज सेवी, गुरदासपुर का अस्पताल हुआ सील, हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन तथा स्वस्थ्य विभाग
  • PublishedMay 4, 2020

गांव भून की संक्रमित महिला के संपर्क में आने वाले अस्पताल को किया सील- सिवल सर्जन

मनन सैनी
गुरदासपुर । शहर गुरदासपुर में दो कोविड़-19 पाॅजिटिव पाए गए मरीजों के चलते जिला प्रशासन बेहद सतर्कता से काम कर रहा है। हालाकि शेष चार मरीज पहले से ही निगरानी में थे। उक्त मरीजों के चलते सोमवार को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले करीब 50 के सैंपल लिए गए। गुरदासपुर के संत नगर में पाए गए समाज सेवी तथा गांव भून की महिला के संक्रमित होने के चलते प्रशासन उनके संपर्क में पाए जाने वालों को ट्रेस कर रहा है। जिसमें कई पार्टीयों की नेता तथा अन्य गणमान्य लोग शामिल है। हालाकि प्रशासन की ओर से कई लोगो को होम क्वांरटाईन कर दिया गया है तथा मंगलवार को कईयों के टैस्ट लिए जाएगें। वहीं गुरदासपुर के सिवल सर्जन किशन चंद ने बताया कि महिला संक्रमित मरीज हरदोछन्नी रोड़ पर स्थित एक अस्पताल में भर्ती हुई थी जिसे सील कर दिया गया है। वहीं गुरदासपुर में सोमवार को 86 लोगो को क्वारंटाईन किया गया है। जिसमें 26 लोगो के घर पर स्टीकर लगाए गए है। जिसके उपरांत कुल 1670 लोगो को क्वांरटाईन किया गया तथा कुल 870 लोगो के घर स्टीकर लगाए गए ।

गौर रहे कि जिला गुरदासपुर में छह मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 35 हो गई है। हालांकि इनमें से एक पूर्व अध्यापक की मौत हो चुकी है। जबकि 34 एक्टिव है। इस कारण जिले के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमशिनर की ओर से जिले के संत नगर, गांव भूण, गांव दामोदार( फतेहगढ़ चूडिय़ां) को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। क्योंकि इन क्षेत्रों से संबंधित की कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए हैं।

संक्रमित पाए गए मरीजों में छह मरीजों में गुरदासपुर के संत नगर मोहल्ले का एक समाज सेवी, गांव भून की एक म​हिला, दो अजनाला तथा बटाला के तीन श्रदालु जो श्री हजूर साहिब से लौटे थे। जबकि एक होशियार का ड्राइवर शामिल है। जो उक्त श्रदालुओं को लेने के लिए गया था। ड्राइवर तथा श्रदालुओं को पहले से ही इंस्टीट्यूट क्वांरटाइन​ किया गया था जिन्हे अस्पताल में आईसोलेट कर दिया गया है । जबकि गुरदासपुर के समाज सेवी तथा महिला को भी आईसोलेट कर दिया गया है।

समाज सेवी युवक में हालाकि कोविड़-19 के कोई लक्षण नही पाए गए है। परन्तु प्रशासन की ओर से उसके संपर्क में आने वाले प्रथम कोंटेक्ट के टैस्ट लिए गए है। उक्त युवक खूनदान कैंप में भी शामिल हुआ था। उक्त युवक आम लोगो से लेकर नेताओं के संपर्क में रहा ।

वहीं गांव भून की पॉजिटिव पाई गई महिला हिमाचल के बद्दी में काम करती है तथा पथरी के कारण सिवल अस्पताल गई थी। जहां से उसका टैस्ट लेने के उपरांत उसे अमृतसर रैफर कर दिया गया। परन्तु अमृतसर जाने की बजाए महिला स्थानीय हरदोछन्नी रोड़ पर स्थित एक अस्पताल में दाखिल हो गई।

इस संबंधी द पंजाब वायर से बात करते हुए गुरदासपुर के सब डविजनल मैजिस्ट्रेट गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल ने बताया कि प्रशासन की ओर से सोमवार को उक्त लोगो के प्रथम कोंटेक्ट में आने वाले लोगो के टैस्ट लिए गए है। वहीं उन्होने बताया कि मंगलवार को सैंकेडरी कांटेक्ट में आने वाले लोगो की स्क्रीनिंग की जाएगी तथा जिसमें लक्षण पाए जाने वालों के सैंपल लिए जाएगें। उन्होने बताया कि उक्त अस्पताल संबंधी नियमों के अनुसार कारवाई की जाएगी तथा उक्त डाक्टर तथा अन्य स्टाफ के सैंपल लिए जाएगें।

वहीं सिवल सर्जन गुरदासपुर किशन चंद ने बताया कि सभी का टैस्ट लिया जाएगा और पहले दिन करीब 50 सैंपल लिए गए है। उन्होने बताया कि फिलहाल उक्त दोनो के संपर्क में आने वालों को होम क्वांरटाईन कर दिया गया है तथा मंगलवार को टैस्ट लिए जाएगें।
मनन सैनी

Written By
The Punjab Wire