निवेश सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री ने उनके पास पहुँचे नौजवान की मदद की


एस.ए.एस.नगर (मोहाली), 5 दिसंबर: पंजाब प्रगतिशील निवेश सम्मेलन-2019 के विचार-विमर्श सैशन के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उनके पास पहुँचे एक नौजवान की तरफ से शिकायत का नोटिस लेते हुए मोहाली के एस.एस.पी. और डिप्टी कमिश्नर को इस शिकायत की जांच करके उचित कार्यवाही करने के हुक्म दिए हैं।
डेराबस्सी में त्रिवेदी कैंप का निवासी अमनदीप सिंह अपनी शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के पास पहुँचा जो उस समय पर स्टेज पर थे। सुरक्षा मुलाजि़मों द्वारा उसे वहाँ से ले जाने से पहले उसने कैप्टन अमरिन्दर सिंह को कुछ दस्तावेज़ सौंपे।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हालाँकि मुख्यमंत्री ने अपने सुरक्षा कर्मियों को सैशन ख़त्म होने तक उनका इन्तज़ार करने के लिए कहा जिसके बाद मुख्यमंत्री ने अमनदीप को मिलकर उसकी शिकायत सुनी। अमनदीप ने मुख्यमंत्री को यह बताया कि डेराबस्सी में उसकी दुकान से सम्बन्धित मामला अभी अदालत में लम्बित है जबकि एक प्रापर्टी डीलर ने उसे दुकान से बाहर निकाल कर ताला लगा दिया।
मुख्यमंत्री ने नौजवान की सहायता करने का फ़ैसला लेेते हुए जि़ला पुलिस प्रमुख कुलदीप चाहल और डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन को उसी वक्त हुक्म दिए कि तथ्यों की पड़ताल करने के बाद अमनदीप को उसकी दुकान जो वकफ़ बोर्ड से सम्बन्धित बतायी जा रही है, वापस दिला दी जाये।
सुरक्षा के स्पष्ट उल्लंघन के मद्देनजऱ मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार जो सैशन के दौरान उपस्थित थे, ने इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट माँगी है कि सुरक्षा पक्ष से ढील की जांच की जाये और यदि ऐसी घटना हुई है तो बनती कार्यवाही की जाये।
————–

error: Content is protected !!