Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

तृप्त बाजवा के निर्देशों पर ग्रामीण विकास विभाग ने आर.एम.ओ.एस. के लिए 4-9-14 स्केल लागू करने और फार्मासिस्टों और दर्जा -4 कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए किया गया कमेटी का गठन

तृप्त बाजवा के निर्देशों पर ग्रामीण विकास विभाग ने आर.एम.ओ.एस. के लिए 4-9-14 स्केल लागू करने और फार्मासिस्टों और दर्जा -4 कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए किया गया कमेटी का गठन
  • PublishedMay 3, 2020

तीन सदस्यीय विभागीय कमेटी 4 मई को पेश करेगी रिपोर्ट

चंडीगढ़, 3 मई:पंजाब ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग कोविड -19 के विरुद्ध जंग में सक्रियता और पूरी निरंतरता से अग्रणी होकर काम कर रहा है। ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री श्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य संभाल से जुड़े मैडीकल अधिकारी, फार्मासिस्ट और अन्य कर्मचारी इस संकटकालीन दौर में मिसाली काम कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में इनकी सख्त मेहनत और लगन को देखते हुये पंजाब सरकार आर.एम.ओ.एस. के लिए 4-9-14 स्केल लागू करने और उनके साथ काम कर रहे फार्मासिस्टों और दर्जा -4 कर्मचारियों को रेगुलर करने पर विचार कर रही है। मंत्री के दिशा- निर्देशों पर इस मामले की संभावनाओं को जाँचने और इसके सभी पहलूओं को ध्यान से विचारने के बाद डायरैक्टर ग्रामीण विकास को विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में श्री संजीव गर्ग  डिप्टी डायरैक्टर – चेयरमैन, कुलदीप सिंह बनवैत डी.सी.एफ.ए – मैंबर और दीपक ओहरी, सैक्शन अफ़सर -मैंबर के तौर पर शामिल होंगे।

यह कमेटी सोमवार (4 मई) को दोपहर तक अपनी मसौदा रिपोर्ट पेश करेगी और मंगलवार (5 मई) दोपहर तक अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करेगी। यह कमेटी आर.एम.ओ.एस के 4-9-14 के वेतन स्केल के लागू करने और फार्मासिटों और दर्जा चार कर्मचारियों को रेगुलर करने संबंधी रिपोर्ट पेश करेगी। इसके साथ ही कमेटी वित्तीय भार में वृद्धि, ओवरएज, अयोग्य कर्मचारियों और उचित आधार, जैसे पंजाब सरकार के दिशा-निर्देश, नीति, नियम और फार्मासिस्टों और क्लास 4 कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने आदि मुद्दों पर विचार करेगी।

Written By
The Punjab Wire