CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कर्फ्यू में मिली ढील का गलत फायदा उठाते ​दिखे लोग, नही किया सोशल डिस्टैंसिंग का पालन, विडियों देखें

कर्फ्यू में मिली ढील का गलत फायदा उठाते ​दिखे लोग, नही किया सोशल डिस्टैंसिंग का पालन, विडियों देखें
  • PublishedMay 1, 2020

ढील बरकरार रखनी है, तो लोग सहयोग कर खुद करें नियमों का पालन- एसएसपी स्वर्णदीप सिंह

मनन सैनी

गुरदासपुर। जिला प्रशासन की ओेर से दी गई कर्फ्यू में चार घंटे की ढील के चलते शहर के बाहरी इलाकों में लोग ढील का गलत फायदा उठाते दिखे। हालाकि गुरदासपुर जिले को पूरी तरह से सील किया गया है परन्तु लोगो की सोशल डिस्टैंसिंग तथा नियमों की पालना नही करना उनके खुद के लिए मुसिबत खड़ी कर सकती है। वहीं प्रशासन की ओर से कर्फ्यू में वाहनों की कोई ढील नही दी गई थी परन्तु फिर भी लोगो ने गाडियों निकाल कर शहर के कई बाजारों में जाम जैसी स्थिति बनाई। जिसके चलते पुलिस की ओर से  कई वाहनों के चालान भी काटे गए। पुलिस की ओर से कर्फ्यू का समय खत्म होने के बाद ही शहर की गश्त लगा कर लोगो की दुकानों समय पर बंद करवा दी गई।

गौर रहे कि जिला प्रशासन की ओर से शहर के लोगो की सुविधा को देखते हुए सुबह सात से ग्यारह बजे तक रोटेशन के तहत दुकानदारों को ढील दी गई। परन्तु इस ढ़ील के चलते लोगो को वाहनों का इस्तेमाल करने पर पूर्ण रुप से पांबंधी थी। केवल उन लोगो को वाहन इस्तेमाल करने की आज्ञा थी जिनके पास कर्फ्यू के पास थे। परन्तु लोग सड़को पर वाहनों के साथ धूमते नजर आए तथा शहर के कुछ हिस्सों में गाड़ियों का जाम भी लगा। वहीं लोगो ने सोशल डिस्टैंस मेनटेन करने का पालन नही किया। जिसे लागू करवाने में पुलिस ने लोगो के वाहनों के चालान भी काटे। 

शहर के बाहर मुख्य सड़को पर ज्यादातर दुकानदारों व्यस्त नही दिखे तथा सड़को पर भी भीड़ नही दिखी। ज्यादातर दुकानदारों का कहना था कि उन्हे ग्राहकों के दर्शन भी नही हुए। परन्तु शहर की बीज मार्किट तथा मेन बाजार, अंदरुनी बाजार में दुकानों के बाहर भीड़ जमा रही और जिन दुकानदारों को परमिशन नही भी थी वह भी दुकाने खोल कर पुलिस के साथ आंख मिचौली खेलते हुए सामान बेचते नजर आए। ढील खत्म होने के बाद पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए शहर में गश्त लगा कर शहर की दुकाने समय पर ही बंद करवाई गई ।

इस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि पुलिस तथा प्रशासन  लोगो की सुरक्षा के ​लिए दिन रात एक कर रहा है। वहीं लोगो को भी चाहिए वह पुलिस तथा प्रशासन का सहयोग करें। उन्होने कहा कि कर्फ्यू में ढील लोगो की सुविधा को देखते हुए दी गई है। परन्तु अगर लोग नियमों का पालन नही करेगें तो मजबूरन ढ़ील को खत्म भी करना पड़ सकता है। 

Written By
The Punjab Wire