Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

एकजुटता दिखाने तथा बलिदान को श्रदाजंलि देने के लिए #MeinBhiHarjeetSingh का टैग सोशल मीडिया पर मचाएगा धूम।

एकजुटता दिखाने तथा बलिदान को श्रदाजंलि देने के लिए #MeinBhiHarjeetSingh का टैग सोशल मीडिया पर मचाएगा धूम।
  • PublishedApril 26, 2020

सभी पुलिस कर्मी एक दिन के लिए लगाएगें हरजीत सिंह का बैच

आम लोग भी एकजुटता का साथ देने के लिए जुड़ सकते है साथ, लगा सकते है टैग
मनन सैनी

पंजाब पुलिस की ओर से एकजुटता दिखाने और बलिदान को श्रदांजलि देने के लिए एक नयी पहल की गई है। जिस संबंधी सोशल मीडिया पर #MeinBhiHarjeetSingh का हैशटैग अभियान चलाया जाएगा। एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह की ओर से बताया गया कि इस अभियान का कोई भी हिस्सा बन सकता है और सोशल मीडिया पर मैं भी हरजीत सिंह का टैग चला सकता है। इसका मकसद उन लोगो को संदेश देना है जो पुलिस कर्मचारियों (रक्षा करने वालो) तथा डाक्टरों ( बचाने वालों) पर हमला करते है। उन्होने बताया कि पुलिस की ओर से एक दिन के लिए अपने बैच भी बदल कर हरजीत सिंह के बैच लगाए जाएगें।

वहीं इस संबंधी संदेश में डीजीपी पंजाब की ओर से कहा गया है कि एसआई हरजीत सिंह कोविड़-19 के खिलाफ देश भर में चल रही जंग में एक प्रतीक के रुप में उबरा है। यह लड़ाई पुलिस कर्मचारियों और स्वस्थ्य कर्मचारियों के नेतृत्व तले लड़ी जा रही है जो देश में कई जगह पर लोगो की ओर से हमले का शिकार हुए है। 

ऐसे ही एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रकरण में  हरजीत सिंह का हाथ अलग कर दिया गया था। सभी फ्रंट लाईन पर लड़ रहे योद्धाओं को एकजुट होकर अपनी एकजुटा दिखाने और एक दूसरे के लिए खड़े होकर एक साफ तौर पर संदेश देना है कि पुलिस कर्मचारियों ( रक्षा करने वालों ) तथा डाक्टरों (बचाने वाले) पर हमला न करें। 

हरजीत सिंह एक अच्छे पुलिस वाले के दो शीर्ष गुण का प्रतीक है। जिसमें शांत होना (हिंसा का जबाव हिंसा से न देना) और मुश्किल वक्त का सामना साहस से करना।  इसी के चलते 27 अप्रैल सोमवार को 10 बजे सभी एकठ्ठे होकर एक अनूठी पहल को अंजाम देगें तथा सोशल मीड़िया पर #MainBhirarjeetSingh का हैशटैग चलाएगें। डीजीपी दिनकर गुप्ता की ओर से भी निजी तौर पर हरजीत सिंह का बैच पूरे दिन लगाएगें।    

Written By
The Punjab Wire