CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गांव अब्बलखैर तथा चौंता की तीन महिलाएं पठानकोट की संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आई।

गांव अब्बलखैर तथा चौंता की तीन महिलाएं पठानकोट की संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आई।
  • PublishedApril 26, 2020

जिला गुरदासपुर में संदिग्धों के संपर्क में आने वाले चार कान्टैक्ट केस, नही लिए गए अभी सैंपल

सिवल सर्जन का कहा सभी को होम क्वारंटीन किया, जल्द लिए जाएगें सभी के सैंपल

जिले में कुल 824 मरीजों में से ​324 की रिपोर्ट आई नैगेटिव, 483 की रिपोर्ट है पेंडिग
मनन सैनी

गुरदासपुर। पठानकोट के अमनदीप अस्पताल में एक कोविड़-19 संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आने वाली तीन महिलाओं को ट्रेस किया गया है। जिससे जिला गुरदासपुर में कोविड-19 संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले चार अन्य संदिग्ध  हो गए है। परन्तु स्वस्थ्य विभाग की ओर से अभी तक उनके सैंपल नही लिए गए है। हालकि सिवल सर्जन गुरदासपुर का कहना है कि उक्त सभी से पूछताछ कर उनकी जांच कर उन्हे होम क्वारंटीन कर दिया गया है। परन्तु अभी उनमें ​कोरोना वायरस के लक्ष्ण नही पाए गए है। परन्तु ​फिर भी जल्द सभी के सैंपल लिए जाएगें। वहीं पहले भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट में देरी का कारण उन्होने अमृतसर लैब में ओवरलोडिंग बताया तथा कहा कि जल्द सभी की रिपोर्ट भी आ जाएगी। 

गौर रहे कि पठानकोट के अमनदीप अस्पताल में एक डाक्टर के संपर्क में आने वाली तीन महिलाओं की पहचान कर जिला पठानकोट की ओर से टैस्ट करवाने संबंधी एक पत्र लिखा गया है। यह तीनों महिलाएं गुरदासपुर के गांव अब्बलखैर तथा चौंता की है। पठानकोट प्रशासन की ओर से बताया गया है कि यह तीनों महिलाएं डाक्टर की ओपीड़ी में गई थी। इसमें से एक महिला की उर्म 52 साल, एक की उर्म 70 साल तथा एक महिला 65 साल की है। परन्तु स्वस्थ्य विभाग की ओर से जानकारी लेने के उपरांत उक्त महिलाओं को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

इसी तरह गत दिवस थाना घुमान के गांव कोटला सूबा सिंह निवासी एक पुलिस कर्मचारी को ट्रेक कर उसकी जांच करने संबंधी डिप्टी कमिशनर लुधियाना की ओर से जिला गुरदासपुर प्रशासन को पत्र लिख कर पुलिस कर्मचारी के संपर्क ट्रैक करने संबंधी कहा गया था। उक्त मरीज लुधियाना में कोविड़-19 संक्रमित पाए गए एसीपी अनिल कुमार कोहली निवासी लुधियाना जिनका देहांत हो चुका है के संपर्क में आया था। उसे भी होम क्वारंटीन किया गया है। परन्तु उक्त सभी के अभी तक सैंपल नही लिए गए है, न ही रविवार को किसी अन्य के सैंपल लिए गए।

इस संबंधी सिवल सर्जन डा किशन चंद का कहना है कि जिला गुरदासपुर में टैस्टों काफी मात्रा में लिए गए थे परन्तु अमृतसर लैब में ज्यादा मात्रा में टैस्ट आने के चलते वहां बोझ काफी बढ़ गया है। उन्होने कहा कि इसी के चलते रविवार को टैस्ट नही लिए गए क्योंकि अभी तक गुरदासपुर में केवल एक ही मरीज था जिसकी मौत हो चुकी है। उन्होने बताया कि उक्त मरने वाले मरीज के संपर्क में आने वाले सभी नैगेटिव पाए गए है। इसी तरह गांव चैनेवाल में संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले सभी नैगेटिव पाए गए है। 

उन्होने बताया कि फिल्हाल उक्त चारों अन्य कांटेक्ट वाले संदिग्धों का हालत ठीक है जिसके चलते न ही उनमें कोई लक्षण आए है। जिसके चलते अभी फिल्हाल टैस्ट नही लिया गया। परन्तु जल्द ही उक्त सभी के टैस्ट लिए जाएगें। सिवल सर्जन ने बताया कि कोई भी कांटेस्ट केस बिना टैस्ट के नही रहेने दिया जाएगा।

डा किशनचंद ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के 824 संदिग्ध मरीजों में से 340 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 483 मरीजों की रिपोर्ट पेडिंग है। एक मरीज भैणी पसवाल का निधन हो चुका है। जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। पेड़िंग रिपोर्ट न आने का कारण उन्होने अमृतसर लैब में सैंपलों की संख्या ज्यादा होना बताया। उन्होने बताया कि सीरियस केस के नतीजे जल्द मिल जाते है। जल्द ही पेडिंग रिजल्ट भी आ जाएगें।

Written By
The Punjab Wire