Close
CORONA ਪੰਜਾਬ

चण्डीगढ़ पुलिस ने पत्रकार दविन्दरपाल से की बदसलूकी ‘आप’ ने की सख्त निंदा

चण्डीगढ़ पुलिस ने पत्रकार दविन्दरपाल से की बदसलूकी ‘आप’ ने की सख्त निंदा
  • PublishedApril 19, 2020

पुलिस और डाक्टरों की तरह ही लोगों के लिए जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी कर रहे हैं मीडिया कर्मी-भगवंत मान

पत्रकारों के हक में बोले हरपाल चीमा, कुलतार संधवां व अमन अरोड़ा

चंडीगढ़, 19 अप्रैल। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने सीनियर पत्रकार दविन्दरपाल के साथ शनिवार की शाम चण्डीगढ़ पुलिस की ओर से गई बदसलूकी का सख्त नोटिस लेते हुए इस घटना की निंदा की है।

 ‘आप’ हैडक्वाटर से जारी संयुक्त बयान में पार्टी के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, विधायक कुलतार सिंह संधवां व विधायक अमन अरोड़ा ने चण्डीगढ़ पुलिस की तरफ से ड्यूटी से घर लौट रहे पत्रकार के साथ किे दुव्र्यवहार को गैर-जिम्मेवारना और दुर्भाग्यपूर्ण कहा।

 भगवंत मान ने कहा कि संकट के इस समय में चण्डीगढ़ की पुलिस से एक सीनियर पत्रकार के साथ ऐसी बदसलूकी की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जिस तरह ग्राउंड जीरो पर पुलिस प्रशासन, डाक्टर और अन्य ‘योद्धे’ लड़ रहे है ,उसी तरह पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डाल कर ड्यूटियां कर रहे हैं। 

 हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मुश्किलों को सरकार तक और सरकार के दिशा-निर्देश, नीतियां और प्रोगराम लोगों तक पहुंचाने के लिए मीडिया बड़ी जिम्मेदारी निभा रहा है। ऐसे हालत में यदि पुलिस-प्रशासन पत्रकारों के साथ बदसलूकी करता है, तो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। 

कुलतार सिंह संधधां और अमन अरोड़ा ने घटना की निंदा करते हुए पंजाब सरकार को यह मसला चण्डीगढ़ प्रशासन के पास उठाने और आरोपी पुलिस मुलाजिमों पर कार्यवाही की मांग की है। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में जहां सरकार को मीडिया हाऊसों के लिए विशेष वित्तीय मदद की मांग की और कहा कि मीडिया हाउसों को माली संकट से उभारने और बड़े स्तर पर नौकरियां बचाने के लिए सरकारें आगे आएं। वहीं साथ ही इस समय ड्यूटी पर तैनात सभी मीडिया कर्मियों को एक करोड़ रुपए के बीमा कवर की मांग की। 
    

Written By
The Punjab Wire