Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

पंजाब सरकार ने टोल प्लाज़ा पर वसूली के निलंबन में 3 मई तक का विस्तार किया-लोक निर्माण मंत्री

पंजाब सरकार ने टोल प्लाज़ा पर वसूली के निलंबन में 3 मई तक का विस्तार किया-लोक निर्माण मंत्री
  • PublishedApril 19, 2020

एमरजैंसी सप्लाई वाहनों के चालकों के लिए स्टेट टोल प्लाज़ा पर मुफ़्त भोजन (लंगर) की सेवा भी जारी रहेगी-विजय इंदर सिंगला

चंडीगढ़, 19 अप्रैल: पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा सभी स्टेट टोल प्लाज़ा पर वसूली के निलंबन की समय सीमा में 3 मई तक का विस्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि 27 मार्च को वसूली प्रक्रिया को तालाबन्दी के चलते तय समय सीमा तक के लिए रोक दिया गया था, परन्तु अब टोल प्लाज़ा 3 मई तक बंद रहेंगे, क्योंकि कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबन्दी को भी बढ़ा दिया गया है।

सिंगला ने कहा कि पंजाब में राज्य सरकार अधीन 23 टोल प्लाज़ा चल रहे हैं। हालाँकि, केंद्र सरकार के आदेशों के बाद एन.एच.ए.आई. के अधीन आते टोल प्लाज़ा पर 20 अप्रैल से वसूली शुरू कर दी जाएगी, जहाँ रोज़ाना यात्रियों को टैक्स अदा करना पड़ेगा। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुफ़्त चुंगी मुहैया कराने के साथ-साथ राज्य सरकार के अधीन चल रहे टोल प्लाज़ा 3 मई तक चालकों को लंगर (मुफ़्त भोजन) देते रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि तालाबन्दी के कारण सडक़ के साथ लगते ढाबे और रैस्टोरैंट बंद हो थे, परन्तु राज्य सरकार एमरजैंसी सप्लाई करने वाले वाहनों के चालकों को पका हुआ भोजन मुहैया करवा रही है। 

विजय इंदर सिंगला ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सम्बन्धी आदेश सम्बन्धित पक्षों को पहले ही भेज दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के फैलने के कारण देश के लिए यह एक नाजुक समय है और यह फ़ैसला राज्य में एमरजैंसी वाहनों की निर्विघ्न यातायात को यकीनी बनाएगा। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सभी ज़रूरी सेवाएं मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में लोगों को घर-घर एमरजैंसी सेवाएं दी जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोरोनवायरस से सुरक्षित रहने के लिए घर के अंदर ही रहें।

Written By
The Punjab Wire