Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

हलका विधायक पाहड़ा ने 135 सफाई सेवको को बांटी सुरक्षा किटें

हलका विधायक पाहड़ा ने 135 सफाई सेवको को बांटी सुरक्षा किटें
  • PublishedApril 18, 2020

कोरोना की चेन को तोडऩे में योद्धाओं की भूमिका निभा रहे सफाई कर्मचारी-पाहड़ा

गुरदासपुर। नगर कौंसिल गुरदासपुर के समूह सफाई सेवक इन दिनों कोरोना के योद्धा के रुप में काम कर रहे है। जिन्हें हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उक्त विचार हलका गुरदासपुर के विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने नगर कौंसिल गुरदासपुर के 135 सफाई सेवकों को सफाई के दौरान इस्तेमाल करने के लिए गलवज, मास्क, जूते व सेनिटाइजर की किटें बांटने के दौरान संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

इस मौके पर एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल्ल, मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा व नगर कौंसिल के अधिकारी उपस्थित थे। विधायक पाहड़ा ने कहा कि नगर कौंसिल के सफाई सेवकों द्वारा अपनी जिम्मेदारी को बाखूबी निभाया जा रहा है। जिसके फल स्वरुप गुरदासपुर शहर, जो कि अकाली सरकार के समय सफाई के रुप में काफी पिछड़ चुका था। अब अग्रिम शहरों की कतार में आकर शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि सभी सफाई सेवक कोरोना वायरस के दौरान योद्धाओं की तरह काम कर रहे है। इस लिए हमारा कर्तव्य बनता है कि हम इन योद्धाओं को लड़ाई का हर सामान मुहैया करवाए।

उन्होंने बताया कि सभी सफाई सेवको को राशन की किटें और अन्य सामान लगातार मुहैया करवाया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों द्वारा हलका विधायक के समक्ष पीपीई किटें मुहैया करवाने की मांग रखी गई है। जिस पर विधायक ने कहा कि उक्त किटों का इस्तेमाल केवल छह घटों के लिए होता है। लेकिन फिलहाल गुरदासपुर में ऐसी कोई स्थिति नहीं है कि किटों का इस्तेमाल करना पड़े। उन्होंने कहा कि अगर भगवान न करें ऐसी कोई स्थिति बनती है तो वह अपने जेब खर्च से सभी सफाई कर्मचारियों को छह-छह घंटे बाद भी किटें मुहैया करवाएंगे। विधायक पाहड़ा ने कहा कि समूह सफाई कर्मचारी इस गंभीर स्थिति में शहर को साफ सुथरा बनाने में हर संभव प्रयास कर रहा है।

उन्होंने घोषणा की कि अगर कोरोना की जंग के बाद गुरदासपुर शहर कोरोना से बचा रहता है तो वह उक्त सफाई कर्मचारियों को अपनी तरफ से विशेष रुप से सम्मानित करेंगे। विधायक पाहड़ा ने कहा कि कोरोना मरीजों को लेकर लोगों में तरह तरह की अफवाहें फैल रही है जो कि ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज के संस्कार में किसी तरह की कोई खतरे वाली बात नहीं है। हालांकि गत दिनों काहनूवान के कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की मौत होने के बाद गुरदासपुर के लोगों द्वारा उसका अंतिम संस्कार शहर में करवाने पर विरोध जताया जा रहा था। जिस पर उन्होंने जिला प्रशासन को आश्वासन दिलाया था कि अगर संस्कार में कोई परेशानी आती है तो वह उसका संस्कार अपने गांव पाहड़ा में अपनी मौजूदगी में करवाएंगे।

हालांकि मृतक के गांव वासियों ने संस्कार का कोई भी विरोध न करते हुए अपनी सही सोच का प्रमाण दिया है। एसडीएम सकत्तर सिंह बल्ल ने सफाई कर्मचारियों को हलका विधायक द्वारा मुहैया करवाई गई किटों का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस जंग के दौरान शहर के हर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जाए। क्योंकि अगर कहीं भी समस्या आती है तो उसका प्रभाव पूरे जिले पर दिखेगा। इस लिए लोगों को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान देना चाहिए। एसडीएम बल्ल ने हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा की ओर से कोरोना वायरस के दौरान किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। 

Written By
The Punjab Wire