अच्छी खबर- गुरदासपुर में संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वालों में 44 सैंपल पाए गए नैगेटिव, 2 के नतीजे पेडिंग

प्रशासन की होशियारी के चलते मात्र घंटों में ट्रेस किए गए थे 46 लोग

बुधवार को 11 अन्य संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए, कुल 105 लोगो में से 91 नैगेटिव तथा 13 के नतीजों का इंतजार
मनन सैनी

गुरदासपुर।​ जिला गुरदासपुर में कोविड़-19 संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 46 लोगो के गत देर तक तक पड़ताल करने के उपरांत लिए गए सैंपलों में 44 की रिपोर्ट आ गयी है।​ जिसमें से 44 लोगो के सैंपल नैगेटिव पाए गए है । जबकि बुधवार को अन्य 11 लोगो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है। उक्त जानकारी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से दी गई।

गौर रहे कि गत दिवस काहनूवान ब्लाक के गांव भैणी पसवाल निवासी एक 60 साल का मरीज कोविड-19 संक्रमित पाया गया था। मरीज की पुष्टी होने के तुरंत बाद से ही पूरा प्रशासन हरकत में आया तथा देर रात तक मरीज के संपर्क में आने वाले कुल 46 लोग ट्रेस किए गए। जिसमें कई डाक्टर तथा अन्य शामिल थे। इस संबंधी प्रशासन ने तुरंत पूरे गांव के तीन किलोमीटर के दायरों को सील कर दिया था तथा घर घर जाकर लोगो की चेकिंग कर उनकी स्क्रीनिंग की गई। डीसी गुरदासपुर समेत अन्य अधिकारियों की ओर से खुद उस गांव में जाकर निरिक्षण किया गया

डीसी इश्फाक ने बताया कि बुधवार को 11 अन्य लोगो के सैंपल लिए गए है जबकि दो की रिपोर्ट पेंडिग है। डीसी ने बताया कि बुधवार तक कुल 105 सैंपल लिए गए थे। जिसमें से 91 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है तथा 1 पाजिटिव पाया गया है। जबकि 13 रिपोर्ट पेंडिग है। 

डिप्टी कमिशनर ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि वह सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें। उन्होने कहा कि आप सही जानकारी प्रशासन को उपलब्ध करवाएंगे तो ही प्रशासन सही वक्त पर इस बिमारी पर अंकुश लगा सकता है। 

error: Content is protected !!