सरबत दा भला ट्रस्ट ने अस्पतालों के लिए ज़रुरी सामान की पहली खेप भेजी

पीजीआई के अलावा जालंधर, नवांशहर, फगवाड़ा, कपूरथला, टांडा और होशियारपुर प्रशासन को बड़ी संख्या में पीपीई किट्स व मास्क भेजे

प्रशासन की मांग पर ज़रूरी सामान की सप्लाई निरंतर रहेगी जारी: डा. ओबराए

चंडीगढ़ 13 अप्रैल । अपने विलक्षण और बड़े सेवा कामों कारण पूरी दुनिया अंदर एक अलग पहचान बना चुके दुबई के नामवर सिख कारोबारी और सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा.एसपी सिंह ओबराय की तरफ से आज पीजीआई के अलावा जालंधर, नवांशहर,फगवाड़ा और होशियारपुर प्रशासन को बड़ी संख्या में पीपीई किट्स,एन-95 मास्क और ट्रिपल लेयर सर्जीकल मास्क भेजे गए हैं। जिससे करोना वायरस संक्रमित होने से लोगों को बचाने के लिए जूझ रहे इन जिलों के सेहत, सिविल और पुलिस प्रशासन को बड़ी राहत मिलेगी।

इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते डा एसपी सिंह ओबराय ने बताया कि सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आज अपने पहले पड़ाव के अंतर्गत जालंधर, नवांशहर, होशियारपुर, फ़गवाड़ा, कपूरथला और टांडा के प्रशासन को उनकी माग अनुसार 1000 पीपीई किट्स,1000 एन-95 मास्क, 5000 धोने उपरांत फिर प्रयोग में आने वाला सर्जीकल ट्रिपल लेयर भेजे गए हैं जब कि जालंधर पुलिस प्रशासन को दो बक्से सैनिटाईजर भी भेजा गया है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से भेजा गया यह सामान सम्बन्धित ज़िलों के सिविल प्रशासन की तरफ से अपने क्षेत्र के अलग -अलग सरकारी अस्पतालों और कर्फ़्यू दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे पुलिस के कर्मचारियों को ज़रूरत अनुसार दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त के इलावा पीजीआई चंडीगढ़ के का‌र्डियो विंग के प्रमुख डा.यशपाल की माँग पर उनको भी सामान ट्रस्ट की तरफ से भेज दिया गया है। जबकि बाकी रहते जिलों को सारा सामान बहुत जल्द पहुँच जायेगा।

डा.ओबराए ने बताया कि करोना महामारी के साथ पैदा हुए हालातों को देखते हुए उन्हों ने अपने ट्रस्ट के बजट में विस्तार करते हुए बड़ी रकम सेहत पर पुलिस कर्मचारियों के लिए ज़रुरी सामान मुहैया कराने के इलावा कर्फ़्यू कारण बेरोज़गार हुए दैनिक वेतन भोगी मज़दूरों के परिवारों को सूखा राशन देने के लिए ख़र्च की जा रही है। उनहोंने यह भी कहा कि ट्रस्ट की तरफ से जाने वाली यह सारी सेवा सूबों के अलग -अलग जिलों के प्रशासन के साथ तालमेल करके उचित स्थानों पर ही की जा रही है।

जिस के लिए ट्रस्ट की समूचे ज़िला इकाईयों के सेवक भी अपना बड़ा योगदान डाल रहे हैं। डा. ओबराए ने यह भी कहा कि उनकी तरफ से प्रशासन की माँग अनुसार वेंटिलेटर, पी.पी.ई.,किटों,अैन्न -95 मास्क,सरजीकल ट्रिपल लेयर मास्क और ओर अन्य ज़रूरी समान के इलावा ज़रूरतमंदों को राशन देने का काम आने वाले समय में भी निरंतर जारी रहेगी।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!