Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

कोरोना के विरुद्ध लड़ रहे ‘योद्धाओं’ पर हमले की निंदी की-आप

कोरोना के विरुद्ध लड़ रहे ‘योद्धाओं’ पर हमले की निंदी की-आप
  • PublishedApril 12, 2020

पटियाला हमले के आरोपियों को मिले सख्त सजा – भगवंत मान

चंडीगड़, 12 अप्रैल। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कफ्र्यू के दौरान पुलिस और सेहत कर्मियों पर हो रहे हमले की सख्त निंदा की है।

‘आप’ हैडक्वाटर से जारी बयान में पार्टी के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, कोर समिति चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम, सीनियर नेता अमन अरोड़ा, मुख्य प्रवक्ता प्रो. बलजिन्दर कौर और कुलतार सिंह संधवां (सभी विधायक) ने रविवार को पटियाला में कुछ हुल्लड़बाज़ों की तरफ से पुलिस मुलाजिमों पर किए गए हमले की जोरदार निंदा करते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है। 

भगवंत मान ने कहा कि पटियाला हमले के आरोपियों पर जितनी भी सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही हो सकती है, वह की जाए जिससे भविष्य में ऐसी हरकत करने के लिए किसी का हौसला न पड़े।

 भगवंत मान ने कहा कोरोना के कारण पूरी दुनिया दुख भरे हलातों से गुजर रही है और इस महामारी पर घरों में बैठ कर ही काबू पाया जा सकता है, इस लिए हमें सब को जिम्मेदारी के साथ पुलिस और प्रशासन का साथ देना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि पटियाला की तरह कई अन्य स्थानों पर भी पुलिस-प्रशासन और सेहत कर्मियों पर हमले की घटनाएं घटी हैं, जो इस मुश्किल घड़ी को ओर दुखदायक बनाती हैं। भगवंत मान ने कहा कि पुलिस अधिकारी और मुलाजिम, डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, ऐंबुलेंस चालक और सफाई कर्मचारी इस समय अपने घर और परिवार को छोड़ कर कोरोना वायरस के विरुद्ध लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। यदि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं न रुकी तो यह ‘योद्धा’ किस हौंसले के साथ कोरोना पर विजयी हासिल करेंगे?

भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा समेत ‘आप’ नेताओं ने सरकार से मांग की है कि कोरोना के विरुद्ध उतरे पुलिस-प्रशासन के कर्मचारियों, डाक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मियों, आशा और आंगणवाड़ी वर्करों, ऐंबुलेंस चालकों, सफाई सेवकों के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरह सुरक्षित सामान (किट) और एक करोड़ रुपए का बीमा कवर ऐलान किया जाए। 

 इस के इलावा कोरोना वायरस पर पूरी तरह जीत हासिल करने के उपरांत इनका विशेष के तौर पर सम्मान हो। विशेष इनामी भत्ते और तरक्कियां दी जाएं। जो कर्मचारी सालों से कच्चे चले आ रहे हैं और कोरोना के विरुद्ध अगली कतार में खड़े हो कर लड़ रहे हैं, उनको पक्के करने का सैद्धांतिक फैसला तुरंत लिया जाए। 

Written By
The Punjab Wire