Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

भारी बारिश, आंधी व् ओलावृष्टि से हुए आर्थिक नुक्सान की जल्द भरपाई करे प्रदेश सरकार : अश्वनी शर्मा

भारी बारिश, आंधी व् ओलावृष्टि से हुए आर्थिक नुक्सान की जल्द भरपाई करे प्रदेश सरकार : अश्वनी शर्मा
  • PublishedApril 7, 2020

मौसम की त्रासदी से ग्रस्त पंजाब के किसानो की सुध ले कैप्टन  :  अश्वनी शर्मा

अमृतसर /चंडीगढ़ : 7 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि सारे विश्व की तरह देश पहले से ही कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। पंजाब भी इस महामारी से अछूता नहीं है,परन्तु पंजाब को जहाँ कोरोना जैसी वेशिक बीमारी से लड़ना पड़ रहा है और ऊपर से मौसम की मार किसानों व आम जनता के लिए मुसीबत का पहाड़ बन कर सामने आ सकती है ।

शर्मा ने कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहाकि प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बारिश, तेज आंधी व भारी ओलावृष्टि के चलते किसानों की लहलहाती फसलो को भारी क्षति पहुंची हैं । अश्वनी शर्मा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार व्यवस्थाऔ को लेकर कोरोना महामारी के साथ लड़ने में सुस्त साबित हो रही है I शर्मा ने कहाकि प्रदेश के लोगों में इस आपदा की घडी में जरूरतमंद जनता तक सरकारी सहायता व् राशन न पहुँच पाने के चलते जनता में आक्रोश की लहर नजर आ रही है ।

शर्मा ने कहाकि कांग्रेस की कैप्टन सरकार द्वारा राशन की थैलियों व् अन्य सामान पर कैप्टन की फोटो छपवा कर राशन वितरण में देरी किये जाने से भी आम जनता तक राशन नहीं पहुँच पा रहा है Iशर्मा ने कहाकि कांग्रेस सरकार ने नेता अपने चहेतों को ही मदद पहुंचा कर जनता से राजनितिक भेदभाव कर जरुरतमंदो को सुविधा से वंचित रख रहे है।  

शर्मा ने कहाकि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा राज्यों को इस महामारी से निपटने के लिए लाखों करोड़ की राहत मुहैया करवाने बाद भी राज्यों की मांग पर हजारों करोड़ की अतिरिक्त राहत राशि जारी की गई है, लेकिन पंजाब में अभी तक कांग्रेस सरकार ने राहत के तौर पर जनता के  नाम-मात्र आंसू पोंछे हैं I 

 शर्मा ने कहाकि पिछले दिनों पंजाब राज्य में हुई बिन मौसम बरसात के चलते जहाँ पंजाब की फसलों को नुकसान पहुंचा है वही किसानों को भारी आर्थिक नुक्सान होने की आशंका है। शर्मा ने कहाकि कांग्रेस के नेता अपने चहेतों को ही मदद पहुंचा रहे हैं, जबकि देश के अन्न भण्डार में अपनी एहम भूमिका निभाने वाला किसान व् अन्य जरूरतमंद लोग राहत की आस लिए खाली हाथ बैठने पर मजबूर हैं I शर्मा ने कहाकि इन सब के पीछे कैप्टन सरकार का सुस्त नीतियाँ तथा अपने चहेतों को फायदा पहुँचाने की सोच है I

अश्वनी शर्मा ने कहाकि पंजाब में 13 अप्रैल पर बैसाखी वाले दिन फसलों की कटाई शुरू हो जाती है और उत्तर भारत में बार-बार बदल रहे मौसम के साथ भारी बारिश, तेज आंधियाँ तथा भारी ओलावृष्टि ने पहले ही किसानों की नींद उड़ा रखी है । शर्मा ने कहाकि अभी तक पंजाब कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा किसानों को उनके हुए नुक्सान की भरपाई का मुआवजा नहीं दिया गया है, जिसकी वो लगातार मांग करते आ रहे हैं । अब एक बार फिर से बीती रात हुई भारी बारिश, तेज आंधी व् भारी ओलावृष्टि ने किसानों का बहुत भारी नुक्सान कर दिया है ।

अश्वनी शर्मा ने कहाकि किसानों की खेतों में खड़ी फसल करीब-करीब पकने की कगार पर है और ऐसे में मौसम की मार से वो फसल खेतों में बिछ कर ख़राब हो गई है, जिससे किसानों का भारी आर्थिक नुक्सान होगा। किसान पहले से कर्ज की मार झेल रहे हैं और आत्महत्याएँ करने पर मजबूर हैं । शर्मा ने कहाकि ऐसे में अगर प्रदेश की कांग्रेस सरकार उनके नुक्सान की भरपाई नहीं करेगी तो कही पंजाब में किसानों की आत्महत्याओं का ग्राफ बहुत तेजी से बढेगा, जिसकी जिम्मेवारी सीधे तौर पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कैप्टन अमरिंदर सिंह की होगी I

      अश्वनी शर्मा ने कैप्टन सरकार व जिला प्रशासन से अपील की कि वो जल्द से जल्द गाँवों में किसानों से संम्पर्क कर उनके नुक्सान का मूल्यांकन कर उनके नुक्सान की भरपाई करे ताकि किसी भी किसान को आत्महत्या के लिए मजबूर न होना पड़े ।

Written By
The Punjab Wire