Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

मनप्रीत सिंह बादल ने डॉक्टरी अमले, सफाई कर्मचारियों और पुलिस फोर्स का किया धन्यवाद देश में पहली बार डॉक्टरों को पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

मनप्रीत सिंह बादल ने डॉक्टरी अमले, सफाई कर्मचारियों और पुलिस फोर्स का किया धन्यवाद देश में पहली बार डॉक्टरों को पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर
  • PublishedApril 6, 2020

कोविड-19 जंग के योद्धाओं को मैडलों के साथ सम्मानित किया जायेगा – वित्त मंत्री

चंडीगढ़ / बंठिडा, 6 अप्रैल। कोविड-19 बीमारी के कारण पैदा हुए हालातों में पहली कतार में लड़ाई लडक़र मानव सभ्यता की रक्षा के लिए काम कर रहे हमारे डॉक्टरी अमले, सफाई कर्मियों और पुलिस फोर्स के जवानों का आभार प्रकट करने के लिए पंजाब के वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल आज यहाँ खुद उनके बीच पहुँचे।

इस मौके पर स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि यह देश में अपनी किस्म का पहला गार्ड ऑफ ऑनर होगा जब पुलिस ने हमारे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को सलामी देकर उनका सत्कार किया है। इस मौके पर डॉक्टरी अमले को संबोधन करते हुए स. बादल ने कहा कि गार्ड ऑफ ऑनर वीरों से भी वीर और खास रुतबा रखने वालीे शखि़्सयतों को दिया जाता है और आज बठिंडा में हमारे डॉक्टरी स्टाफ द्वारा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिखाई जा रही वीरता और साहस के लिए उनको गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि देशभर में डॉक्टरों का आभार प्रकट करने की यह विधि दोहराई जानी चाहिए जिससे हम हमारे इन योद्धाओं का सम्मान कर सकें।

वित्त मंत्री ने कहा कि वह समूह पंजाबियों की तरफ से हमारे डॉक्टरों, पुलिस फोर्स के जवानों और सफाई कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हैं जो पूरी निष्ठा से कोरोना को हराने के लिए डटकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और वह अपने पहली कतार में कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हमारे समूह स्टाफ के साथ खड़े हैं और पंजाब सरकार और राज्य के समूह लोगों की तरफ से इनके विलक्षण योगदान के लिए इनका आभार प्रकट करते हैं।
स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि हरेक जंग के बाद बहादुरी से लडऩे वालों को मैडलों के साथ नवाज़ा जाता है और कोरोना के खिलाफ हमारी इस जंग के खत्म होने पर भी इस युद्ध के योद्धओं को भी योग्य मैडलों और सम्मानों के साथ नवाज़ा जायेगा।

इस मौके पर स. बादल ने पुलिस के नाकों पर जाकर जवानों का हौसला भी बढ़ाया और नागरिकों से अपील की कि यदि पुलिस कर्मचारी आपको नाकों पर रोकते हैं तो उनका बुरा न मनाएं क्योंकि वह ऐसा हमारे नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए ही कर रहे हैं।

इसी तरह सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सफाई कर्मी दिन रात मेहनत कर रहे हैं ताकि हमारा देश और हमारी अवाम कोरोना की बीमारी से मुक्त रहे और इस बीमारी का फैलाव न हो। सफाई कर्मियों को संबोधन करते हुए वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘आपके भी घर में बच्चे हैं, परन्तु आप पूरे समाज की भलाई के लिए काम कर रहे हो, मैं आपको सलाम करता हूँ’’। उन्होंने कहा कि बठिंडा में बेशक हजारों की संख्या में सफाई कर्मी हैं परन्तु सामाजिक दूरी बनाई रखने और काम भी प्रभावित न हो इसके लिए वह सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि समूह के साथ बात करके उनका धन्यवाद करने आए हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार हमारे सभी विभागों, वर्करों और हमारे लोगों के साथ है जो इस बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

Written By
The Punjab Wire