Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सचिव ने दिया लोक संपर्क विभाग के अधिकरियों को भरोसा

सचिव ने दिया लोक संपर्क विभाग के अधिकरियों को भरोसा
  • PublishedDecember 3, 2019

विभिन्न कैडर के अधिकारियों की जल्द करेगें पदौन्नति

चंडीगढ़। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के विभिन्न कैडरों की जायज़ माँगों को लेकर आज पंजाब पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर्ज़ ऐसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल की ओर से विभाग के सचिव गुरकिरत कृपाल सिंह के साथ मुलाकात की गई। विभागीय माँगों पर हमदर्दी से विचार करते हुए सचिव की ओर से विभिन्न कैडर पर काम करते अधिकारियों की पदौन्नतियों को पहल के आधार पर हल करने के लिए जल्द विभागीय पदोन्नति कमेटी (डी.पी.सी.) बुलाने का भरोसा दिया गया और साथ ही वेतन की त्रुटियों को दूर करने के लिए छठे वेतन आयोग के समक्ष मज़बूती के साथ मामला रखने का विश्वास दिलाया गया।


एसोसिएशन की चेयरपर्सन डॉ. सेनू दुग्गल, वाइस चेयरमैन डॉ. ओपिन्दर सिंह लांबा और प्रधान नवदीप सिंह गिल के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने सचिव के पास माँग उठाई कि विभाग में ए.पी.आर.ओ,आई.पी.आर.ओ और डिप्टी डायरैक्टर की पदौन्नतियां पैंडिंग हैं। जबकि इसके लिए अधिकारी योग्य तजुर्बा रखते हैं। एसोसिएशन के जनरल सचिव इकबाल सिंह बराड़ ने विवरण जारी करते हुए बताया कि आई.पी.आर.ओज़ के भी 20 के करीब पद खाली हैं। जिनके लिए ए.पी.आर.ओज़ को तरक्की देने की माँग उठाई गई। समूह ए.पी.आर.ओज़ की मेरिट के अनुसार वरिष्ठता सूची जारी करने की भी माँग की गई। इसके साथ ही विभाग में ज्वाइंट डायरैक्टर के 5 पद खाली हैं जिनमें से 4 पदौन्नतियों के द्वारा भरी जानी हैं। यदि डिप्टी डायरैक्टर से ज्वाइंट डायरैक्टर की पदौन्नतियां कर दी जाएँ तो डिप्टी डायरैक्टर के लिए तजुर्बा रखते आई.पी.आर.ओज़ भी तरक्की हासिल कर सकते हैं।  जिससे विभाग के काम में और भी कार्यकुशलता आयेगी।

इन माँगों के हल के लिए सचिव द्वारा जल्द डी.पी.सी. की मीटिंग बुलाने का भरोसा दिया गया। एसोसिएशन द्वारा एक अन्य माँग उठाई गई कि पंजाब सरकार की ओर से कायम किये छठे वेतन आयोग द्वारा बुलाए जाने पर एसोसिएशन द्वारा विभाग के विभिन्न कैडरों के वेतनों में असंगतियां दूर करने के लिए माँग पत्र दिया गया था। इस केस को मज़बूत करने के लिए माँग की गई कि विभाग भी वेतन आयोग के समक्ष इन असंगतियों को दूर करने के लिए मज़बूती से केस रखे जिस पर पैरवी करने के लिए सचिव द्वारा विश्वास दिलाया गया। इस दौरान सचिव द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागमों के दौरान विभाग के अधिकारियों द्वारा डाले योगदान की भी प्रशंसा की गई।प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के सीनियर उप प्रधान रणदीप सिंह आहलूवालीया, सचिव जनरल शिखा नेहरा, सचिव हरमीत सिंह ढिल्लों, कार्यकारिणी मैंबर डॉ. कुलजीत सिंह मियांपुरी, सुबेग सिंह, रवि इन्द्र सिंह मक्कड़ और अवतार सिंह धालीवाल भी उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire