ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

झुग्गी झोंपड़ी वाले को बुनियादी सुविधाएं देने संबंधी रोष प्रर्दशन

झुग्गी झोंपड़ी वाले को बुनियादी सुविधाएं देने संबंधी रोष प्रर्दशन
  • PublishedDecember 3, 2019

झुग्गी झोंपड़ी वाले को बुनियादी सुविधाएं देने संबंधी रोष प्रर्दशन

कार्यकारी अफसर को मांग पत्र सौंपा

गुरदासपुर। झुग्गी झोंपड़ी में रहने वाले लोगों की बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ​शिवसेना बाल ठाकरे की ओर से प्रशासन के खिलाफ रोष प्रर्दशन किया गया। जिसका नेतृत्व राज्य उपप्रमुख हरविंदर सोनी ने किया। इस मौके पर इओ के नाम मांग पत्र भी सौंपा गया।

इस मौके पर हरविंदर सोनी ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने शिवसेना कार्यालय में झुग्गी झोंपड़ी में रहने वाले बच्चों के लिए स्कूल की शुरुआत की थी। जहां पढ़ने आने वाले बच्चे साफ सुथरे नही होने थे। बच्चों से पूछने पर उन्होने बताया कि उनके घरों में शौचालय नही है। उन्हें इधर उधर सार्वजनिक स्थानों पर जाकर नहाना पड़ता है। परन्तु महिलायों के प्रति असुरक्षित माहौल होने के कारण वे सार्वजनिक स्थान पर नहा भी नही सकते। जिसके कारण वह कई कई दिन बगैर नहाए रहते है।

सोनी ने कहा हैरानी की बात है सरकारे बड़े बड़े दावे करती है परन्तु गरीब लोगो का कोई भी ख्याल नही करता। जहां यह लोग रहते है वहां सीवरेज की व्यवस्था नही है । इसके अतिरिक्त वाटर सप्लाई ,स्ट्रीट लाइट का भी कोई प्रबन्ध नही है।गन्दगी के कारण डेंगू आदि जैसी बीमारियां फैल रही हैं।

इस मौके पर मांग पत्र में सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की मांग की गई। मांग पत्र में प्रशासन को 15 दिन के अंदर सारी व्यवस्था करने की मांग की गई । मांगे पूरी न होने पर 18 दिसंबर से अनिश्चित काल के लिए यातायात रोककर प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर अमनदीप,रमन शर्मा,पारुष सरना,दविंदर ठाकुर,साहिल ठाकुर,अमित काहनूवान,राजकुमार भैणी मियां खान,बब्बू लुबाना,टीटू कुमार,दीपू करवाल आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire