Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी ने समूह स्कूल मुखियों के साथ की जूम एप के द्वारा मीटिंग।

ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी ने समूह स्कूल मुखियों के साथ की जूम एप के द्वारा मीटिंग।
  • PublishedApril 2, 2020

बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव और आन लाईन पढ़ाई करवाने के लिए किया प्रेरित।

पठानकोट। शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रेरित करने के लिए और बच्चों की पढ़ाई को घर से ही जारी रखने के लिए अध्यापकों की तरफ से बच्चों के साथ वटसऐप और सोशल मीडिया के द्वारा संबंध कायम किया जा रहा है। बच्चों को रोजाना सोशल मीडिया के द्वारा अध्यापकों की तरफ से होम वर्क दिए जाने के साथ साथ उनके डाउटस दूर किये जा रहे हैं जो कि बहुत बढ़िया प्रयास है। यह जानकारी ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी शिक्षा स.बलबीर सिंह ने ज़िला पठानकोट के समूह माध्यमिक, हाई और सेकंडरी स्कूलों के मुखियों को जूम एप के द्वारा मीटिंग दौरान संबोधित करते हुए दी।

उन्होने बताया कि जिले के सभी सरकारी स्कूलों में आन लाईन दाख़िला शुरू है। माता पिता घर बैठे ही अपने बच्चों का आन लाईन दाख़िला अपने मनपसंद स्कूल में करवा सकते हैं। उन्होंने सभी स्कूलों मुखियों को निर्देश दिए कि वह अपने अध्यापकों के साथ और अपने बच्चों के साथ टैलिफ़ोन के द्वारा संबंध कायम रखें। उन की तरफ से भी समय समय पर अध्यापकों और बच्चों के साथ टैलीफोन के माध्यम से बातचीत की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिले के सभी स्कूलों की तरफ से नान बोर्ड कक्षाओं का परिणाम 31 मार्च को ऐलान दिया गया था और 1अप्रैल से ही नया सैशन शुरू कर दिया गया है। बच्चे किसी भी किस्म की जानकारी के लिए स्कूल मुखियों के साथ संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने अध्यापकों को हिदायत की कि कोविड -19 को ध्यान में रखते हुए विभाग की तरफ से बच्चों के मिड डे मील का राशन और उन के बनते पैसे उनके खातो में जमां करवाए जाएँ।

Written By
The Punjab Wire