Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

पंजाब सरकार द्वारा 30 जनवरी के बाद लौटे प्रवासी भारतीयों को अपने विवरण देने की अपील

पंजाब सरकार द्वारा 30 जनवरी के बाद लौटे प्रवासी भारतीयों को अपने विवरण देने की अपील
  • PublishedMarch 28, 2020

चंडीगढ़, 28 मार्च। कोविड -19 को काबू करने लिए सख्त कोशिशों कर रही पंजाब सरकार ने 30 जनवरी, 2020 के बाद भारत आए प्रवासी भारतीयों (एन.आर.आईज़) और विदेश यात्रा से लौटे लोगों से अपील की है कि वह अपने विवरण हेल्पलाइन नंबर 112 पर दर्ज करवाऐं।

यह जानकारी देते हुये आज यहाँ एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्धी एक स्वैघोषणा प्रोफार्मा भी जारी किया है, जिसमें प्रवासी भारतीयों और विदेश यात्रा से लौटने वालों को अपना पासपोर्ट नंबर, एयरपोर्ट का नाम, भारत आने की तारीख़ और पंजाब आने की तारीख़ जैसे विवरण देने होंगे। उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों को अपने स्थायी पते या मौजूदा ठहरने या होटल अगर कोई है तो उस संबंधी बताना पड़ेगा। उनको पंजाब में अपने जाने वाले स्थानों और संपर्क नंबर जैसे कि मोबाइल, लैंडलाइन और ई -मेल पते संबंधी भी बताना होगा।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि अगर किसी प्रवासी भारतीय या विदेश से लौटने वाले व्यक्ति ने अपने विवरण जानबूझ कर सरकार से छिपाए तो उसके खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाने संबंधी विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय यह जानकारी हेल्पलाइन नंबर 112 के अलावा ई-मेलdial-112@punjabpolice.gov.in और वेबसाइट https://ners.in/ पर भी भर सकते हैं। इसके अलावा वह यह जानकारी 112 मोबाइल एप पर भी दर्ज कर सकते हैं। 

Written By
The Punjab Wire