Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन तक सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का लिया फ़ैसला-लोक निर्माण मंत्री

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन तक सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का लिया फ़ैसला-लोक निर्माण मंत्री
  • PublishedMarch 27, 2020

टोल प्लाज़े बंद होने से एमरजैंसी सेवाओं के कीमती समय की बचत होगी-विजय इंदर सिंगला

कैबिनेट मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को पी.डब्ल्यू.डी रैस्ट हाऊसों को आइसोलेशन सैंटरों के तौर पर बरतने की दी आज्ञा

चंडीगढ़, 27 मार्च: पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को एलान किया कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन के समय तक पंजाब के सभी टोल प्लाज़ों को बंद रखने का फ़ैसला लिया है। सिंगला ने बताया कि पंजाब में राज्य सरकार के अधीन 23 टोल प्लाज़ा चल रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य में कफ्र्यू लगाया गया है और सिफऱ् एमरजैंसी वाहन सडक़ों पर चल रहे हैं।

विजय इंदर सिंगला ने स्वास्थ्य विभाग को किसी भी गंभीर स्थिति में पंजाब के पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊसों को आइसोलेशन सैंटरों के तौर पर बरतने की आज्ञा भी दी है। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा और लोक निर्माण विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को अपना पूरा सहयोग दिया है और यहाँ तक कि प्रशासन की माँग के अनुसार स्कूल की इमारतों को भी खाली करवाया जा सकता है। श्री सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सभी ज़रूरी सेवाओं पर ज़ोर दिया है और नागरिकों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि समय पर ज़रूरी वस्तुओं के वितरण के लिए राज्य सरकार ने जि़लों को ज़ोमैटो, स्विगी आदि समेत उपलब्ध सभी विकल्पों का प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर फंसे व्यक्तियों को वापस लाने के लिए जि़ला मैजिस्ट्रेटों को स्पैशल पास जारी करने के लिए भी कहा गया है जिससे उनको सुरक्षित घर पहुँचाया जा सके।

Written By
The Punjab Wire