वेरका द्वारा सूखे दूध और लम्बे मियाद वाले पैकेटों की सप्लाई में वृद्धि-सुखजिन्दर सिंह रंधावा

सहकारिता मंत्री ने राज्य के लोगों को मुश्किल घड़ी में भयभीत न होने की की अपील, दूध की सप्लाई निर्विघ्न जारी रहेगी

दुध उत्पादक फिकरमन्द न हों, गाँवों से दूध की खरीद के प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे

चंडीगढ़, 23 मार्च: सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा है कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा ऐलान किए गए कफ्र्यू के दौरान मिल्कफैड द्वारा राज्य के लोगों के लिए दूध की सप्लाई निर्विघ्न जारी रहेगी और किसी भी तरह भयभीत होने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि वेरका द्वारा सूखे दूध के पाऊडर और लम्बे मियाद वाले दूध के पैकेटों की सप्लाई में भी वृद्धि कर दी गई है। राज्य के ग्रामीण इलाकों के दूध उत्पादकों को विश्वास दिलाते हुए सहकारिता मंत्री ने कहा कि वह फिकरमन्द न हों और उनके दूध की खरीद के लिए सभी प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे।

आज यहाँ जारी प्रैस बयान में स. रंधावा ने कहा कि कफ्र्यू के दौरान हालाँकि वेरका द्वारा दूध की सप्लाई निर्विघ्न जारी रहेगी परन्तु फिर भी लोगों की सुविधा के लिए कमरे के तापमान में 100 से 180 दिनों तक मियाद वाले यू.एच.टी. दूध का उत्पादन बढ़ा दिया गया है जिसको लोग अपने घरों में लम्बे समय के लिए स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा एक किलो की पैकिंग वाले स्किम्ड और सूखे दूध पाऊडर की सप्लाई भी बढ़ा दी गई है जिसको लम्बे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। मिल्कफैड के चेयरमैन कैप्टन हरमिन्दर सिंह ने लोगों से अपील भी की कि यदि उनके सम्बन्धित क्षेत्रों में दूध की सप्लाई की कमी आती है तो वह विभाग के ध्यान में लाएं और वह इसको पूरा करने के लिए तुरंत आदेश देंगे।

उन्होंने कहा कि वेरका ग्राहकों की हर माँग को पूरा करने का सामथ्र्य रखता है। मिल्कफैड के एम.डी. श्री कमलदीप सिंह संघा ने लोगों को विश्वास दिलाया है कि दूध की पैकिंग और इसकी ढुलाई आदि सब साफ़-सुथरे ढंग से की जा रही है और सम्बन्धित क्षेत्रों में सैनीटाईजऱ के प्रयोग से कीटाणू मुक्त किया गया है।

error: Content is protected !!