Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गुरदासपुर के लोगो ने शाम छह बजे लगाया जनता कर्फ्यू

गुरदासपुर के लोगो ने शाम छह बजे लगाया जनता कर्फ्यू
  • PublishedMarch 21, 2020

दुकानें बंद कर दुकानदारों ने दिया प्रशासन का साथ , डीसी गुरदासपुर की मेहनत ने गुरदासपुर निवासियों का दिल जीता

मनन सैनी

गुरदासपुर। डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की ओर से शाम छह बजे जनता कर्फ्यू लगाने के साथ ही स्थानीय लोगो ने खुद ​सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए तथा कोरोना वायरस के खतरे को भांपते हुए बाजार बंद कर दिए। हालाकि खबर लिखे जाने तक  कुछ एक एक्का दुक्का दुकाने खुली थी जो बंद की जा रही थी।  वहीं डीसी गुरदासपुर की ओर से की जा रही मेहनत गुरदासपुर के लोगो का दिल जीतती दिखी। लोग डीसी गुरदासपुर के कार्य से बेहद प्रभावित नजर आए।

गौर रहे कि डीसी की ओर से शनिवार को विभिन्न व्यापारिक संगठनों के साथ बटाला, गुरदासपुर, दीनानगर आदि में मीटिंग की गई । जिसमें सभी ने जनता कर्फ्यू का सर्मथन करते हुए दुकानें छह से सात बजे तक बंद करने की हिमायत की। पुलिस की ओर से भी बेहद पुख्ता इंतजाम कर लोगो को जागरुक कर दुकाने बंद करने की अपील की जा रही थी।

हालाकि इस दौरान बाजारों में सब्जी वालों की दुकानों पर महंगे भाव पर सब्जी बिकी। वहीं बहरामपुर रोड़ पर स्थित कुछेक रेहड़ी वालों ने चीजें फैंकने की बजाए लोगो को मुफ्त में खिलाना बेहतर समझा। 

बटाला के बाजार

डीसी इश्फाक ने बताया कि जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस से पीड़ित कोई भी केस नही है। परन्तु प्रशासन की ओर से पूरी एहतियात बरती जा रही है कि यह वायरस फैल ना सके। उन्होने कहा ​कि जनता कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर, लैबार्टरी को छोड़ कर बाकि सभी दुकानें बंद रहेगी।

उन्होने लोगो को भी अपील की कि वह शनिवार शाम छह बजे से रविवार रात तक लगें जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में ही रहें। डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी को गंभीरता से प्रयत्न करने चाहिए और लोगो को अपने आप को सुरक्षित रखने के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखना चाहिए।

डीसी ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान किसी को भी कोई समस्या ना आए इसके लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रंबंध किए गए है । इसी के साथ प्रशासन की ओर से फूड पैक्ट भी तैयार किए गए है ताकि जरुरत पड़ने पर जरुरतमंदों को बांटे जा सके। उन्होने कहा कि जनता कर्फ्यू को पूरी तरह अमल में लाया जाएगा और कोई भी शहरी इस दौरान अपने घरों से बाहर न निकले।

Written By
The Punjab Wire