कोरोना वायरस – ‘आप’ ने लोगों से की अपील

हिदायतों की पालना करते हुए घरों में रहें पंजाब के लोग-हरपाल सिंह चीमा

चण्डीगढ़, 21 मार्च। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए राज्य की जनता से अपील की है कि वह अपने-अपने परिवार और समाज के बचाव के लिए अपने-अपने घरों में ही रहें। 

 ‘आप’ हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में पार्टी के सीनियर व विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए हमें जन-संपर्क शून्य करना पड़ेगा। इसके लिए अपने अपने घरों में रहने से बेहतर ओर कोई बचाव नहीं है। चीमा ने कहा कि जिम्मेदार नागरिक और पारिवारिक सदस्यों के तौर पर हमें केंद्र सरकार, राज्य सरकार और डाक्टरों की ओर से दी गई सलाह और हिदायतों की पूरी जिम्मेदारी के साथ पालना करनी जरूरी है, जिससे कोरोना वायरस के प्रति दिन बढ़ रहे मामलों पर काबू पाया जा सके। 

चीमा ने कहा कि आज संसार भर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है, बहुत से देश इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। इससे बचने के लिए जहां हमें हिदायतों के मुताबिक अधिक से अधिक परहेज करने की जरूरत है, वहीं परमात्मा के समक्ष इस मुश्किल घड़ी से निकालने के लिए दुआ व अरदास भी घर में ही बैठ कर करनीं चाहीए, जिससे चारों तरफ बढ़ रहे डर और भय को रोकने के लिए मनोबल ऊंचा रहे।

 हरपाल सिंह चीमा ने केंद्र और पंजाब सरकार से गरीबों और दिहाड़ीदारों के लिए घर-घर राशन और अन्य जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने के लिए विशेष फंड जारी करने और विशेष टीमें गठित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जो लोग रोजाना दिहाड़ी कर दाल-रोटी का प्रबंध करते हैं, उनको घर बैठे-बैठे राशन-पानी का अपेक्षित प्रबंध करना सरकारों की बुनियादी ड्यूटी है।

चीमा ने ट्राइडेंट ग्रुप की प्रशंसा करते पंजाब भर के सभी उद्योगपतियों, कारोबारियों, कंपनियों और संस्थाओं से अपील की है कि वह भी अपने मुलाजिमों को वेतन सहित छुट्टियां करें। चीमा ने राज्य और केंद्र सरकार को कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाने की मांग की और कहा कि कुछ शरारती और लालची अनसर कालाबाजारी कर न केवल लोगों को लूटते हैं बल्कि जानबूझ कर डर का माहौल भी पैदा करते हैं।  

error: Content is protected !!