Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कोरोना वायरस के मद्देनजऱ पंजाब में स्कूली परीक्षाएं स्थगित, 31 मार्च तक स्टाफ को भी छुट्टी पर भेजा

कोरोना वायरस के मद्देनजऱ पंजाब में स्कूली परीक्षाएं स्थगित, 31 मार्च तक स्टाफ को भी छुट्टी पर भेजा
  • PublishedMarch 19, 2020

आवश्यकता पडऩे पर स्कूली इमारतों को आइसोलेशन वार्डों के तौर पर उपयोग करने के लिए कर दिया जायेगा खाली: विजय इंद सिंगला

चंडीगढ़, 19 मार्च: कोरोना वायरस को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से उठाए जा रहे एहतियाती कदमों के मद्देनजऱ राज्य में सभी स्कूली परीक्षाएंं 31 मार्च तक स्थगित करने और अध्यापकों को छुट्टी पर भेजने का फ़ैसला लिया गया है। इस सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी देते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतने के मद्देनजऱ यह कदम उठाया गया है और परीक्षाएं स्थगित करने के साथ-साथ समूह सरकारी, अर्ध -सरकारी और प्राईवेट स्कूल के स्टाफ को 31 मार्च तक छुट्टी पर भेजा जा रहा है।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि कोविड -19 को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार द्वारा हर आवश्यक कदम उठाया जा रहा है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा हर गतिविधि पर नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा भी इस वायरस को लेकर पूरा सहयोग दिया जा रहा है और ज़रूरत पडऩे पर स्कूलों की इमारतों को आइसोलेशन वार्डों में तबदील करने के लिए भी खाली किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी दुखद स्थिति के समय स्वास्थ्य विभाग द्वारा माँग करने पर स्कूलों की इमारतों को तुरंत खाली कर दिया जायेगा।

विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली गतिविधियों पर अस्थाई तौर पर रोक लगाने के साथ-साथ पंजाब सरकार द्वारा लोगों को इस वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम के अंतर्गत राज्य के हर गाँव और शहरों के हर वार्ड में स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में प्रशिक्षण प्राप्त टीमों द्वारा लोगों को घर-घर जाकर कोरोना वायरस के लक्षणों और इससे बचने के लिए एहतियाती कदमों बारे सचेत किया जा रहा है।

Written By
The Punjab Wire