ਪੰਜਾਬ

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वत लेते हुए दो ए.एस.आई. काबू

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वत लेते हुए दो ए.एस.आई. काबू
  • PublishedMarch 18, 2020

चंडीगढ़, 18 मार्च:पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज नार्कोटिक सैल, अमृतसर में तैनात दो सहायक सब-इंस्पेक्टरों (एएसआई) को 15,000 रुपए रिशवत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि अमृतसर जि़ले के राजेश बब्बर की शिकायत पर ए.एस.आई. तिलक सिंह और परगट सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया गया।

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि दोनों दोषी ए.एस.आई. शिकायतकर्ता के भाई के पास से नशीली गोलियों की बरामदगी सम्बन्धी शिकायतकर्ता के भाई के विरुद्ध नशीले पदार्थों सम्बन्धी एक और केस दर्ज न करने के बदले में 20,000 रुपए की माँग कर रहे थे और सौदा 15,000 रुपए में तय हुआ है। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी की पड़ताल करने के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने दोनों दोषी एएसआई को सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता के पास से 15,000 रुपए रिशवत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अमृतसर स्थित विजीलैंस ब्यूरो के थाने में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी है।

Written By
The Punjab Wire