Close

Recent Posts

ਸਿਹਤ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गुरदासपुर में कोरोना वायरस की अफवाह से पूरा दिन दहशत में रहे लोग

गुरदासपुर में कोरोना वायरस की अफवाह से पूरा दिन दहशत में रहे लोग
  • PublishedMarch 17, 2020

डीसी गुरदासपुर की चेतावनी, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत होगी कारवाई

जिला गुरदासपुर में कुल 8 संदिग्ध केस आए सामने, 6 की रिपोर्ट ​नैगेटिव, 2 की रिपोर्ट आनी बाकि -सिवल सर्जन

मनन सैनी

गुरदासपुर। मंगलवार को कोरोना वायरस संबंधी शहर में अफवाहों की बाजार पूरी तरह गर्म रहा।  जिसके चलते शहर निवासी बेहद परेशान तथा सहमों हुए दिखे। जबकि डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इफ्शाक का कहना है कि गुरदासपुर में कोरोना वायरस का कोई मरीज ही नही है। इन अफवाहों से सूचेत रहने की हिदायत देते सख्त शब्दों में डीसी गुरदासपुर ने अफवाह फैलाने वालों पर शिकंजा कसते हुए ऐसे शरारती तत्व के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कारवाई करने की बात कही।

गौर रहे कि कुछ लोगो ने व्हाट्सएप तथा फेसबुक के जरिए गुरदासपुर के एक चौंक में कोरोना वायरस का मरीज होने की बात कही। जिसकी सूचना मिलते ही स्थानीय लोगो में दहशत फैल गई। एकदम से हर तरफ गुरदासपुर में कोरोना मरीज होने की चर्चा चलने लगी और बाजारों में लोग सहमें सहमें नजर आए। इस संबंधी एक वीड़ियों भी जारी की गई जिसमें अस्पताल के लोग एक मरीज को एंबुलैंस के जरिए ​अस्पताल शिफ्ट कर रहे थे। जिसे अमृतसर ले गए है तथा बाद में ​दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। जो एक ऐसे मरीज का था जो पिछले कई दिनों से अस्वस्थ था

इस संबंधी अमृतसर की सिवल सर्जन डा प्रभजोत कौर सोहल ने बताया कि उनके पास ऐसा कोई मरीज नही आया। मरीज की हालात ज्यादा खराब होने के ​चलते नाजुक होने के चलते अमृतसर से मरीज को चंडिगढ़ पीजीआई भेजा जाता है न कि दिल्ली में। 

इस संबंधी जब गुरदासपुर के सिवल सर्जन डा किश्न चंद से बात की गई तो उन्होने गुरदासपुर से कोई भी कोरोना मरीज न मिलने की बात कही। उन्होने बताया कि ऐसा कुछ नही है। वहीं उन्होने बताया कि जिले में अब तक आठ संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सैंपल  भेजे गए थे। जिसमें से छह की रिपोर्ट नैगेटिव आई है । जबकि दो की रिर्पोट आनी अभी बाकि है। 

इस संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि गुरदासपुर से कोरोना का कोई मरीज नही है।  उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि वह अफवाहों पर ध्यान न देते दे। सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें। डीसी मोहम्मद इश्फाक ने सख्त लफ्जों में चेतावनी देते हुए कहा कि  ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत आगे से मामला दर्ज किया जाएगा। जो बेवजह लोगो को गुमराह करते है। 

Written By
The Punjab Wire