ਸਿਹਤ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन गंभीर

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन गंभीर
  • PublishedMarch 17, 2020

किसी भी कीमत पर सेनेटाईजर, मास्क की ब्लैक मार्किटिंग सहन नही  -कपूर

गुरदासपुर। कोरोना वायरस को लेकर पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन (पीसीए) भी गंभीर दिख रहा है। इस भयंकर स्थिति के मद्देनजर पंजाब के 24500 कैमिस्टों को निर्देश जारी करके साफ तौर पर कहा गया है कि मास्क व सेनेटाइजर को ब्लैक मार्किटिंग को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। 

पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के आर्गेनाइजिंग सचिव व जिलाध्यक्ष गुरदासपुर सतीश कपूर ने बताया कि केन्द्र सरकार देश निवासियों की सहायता के लिए हर संभव कदम उठा रही है। मास्क और सेनेटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल कर लिया गया है। इस अधिनियम में बहुत सख्त प्रावधान है। ऐसे में आल इंडिया आर्गेनाइजेशन आफ कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन एवं पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन भी सरकार के इस कदम को जमीनी स्तर पर लागू करवाने की हर संभव कोशिश कर रहा है।

 उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा कैमिस्टों को एक पत्र जारी करके उन्हें सलाह दी गई है कि सतर्क रहे और अपने ग्राहकों, रोगियों के सरंक्षक और उनके परिवार के सदस्यों के रूप में कार्य करे, यदि कोई निर्माता या विक्रेता ब्लैक मार्किटिंग कर रहा है तो उसकी जानकारी दी जाए और एसोसिएशन ऐसे किसी भी अपराधी का समर्थन नहीं करेगी। सतीश कपूर ने कहा कि जिला गुरदासपुर के सभी कैमिस्ट इस बात भी सुनिश्चित बनाए कि कोरोना वायरस की समाप्ति के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा और मास्क व सैनेटाइजर की ब्लैक मार्किटिंग को हर सम्भव प्रयास से रोका जाएगा।

Written By
The Punjab Wire