Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

बजट संबंधी जिला परिषद चेयरमैन रविनंदर सिंह बाजवा ने बैठक की

बजट संबंधी जिला परिषद चेयरमैन रविनंदर सिंह बाजवा ने बैठक की
  • PublishedMarch 17, 2020

बाजवा ने कोरोना संबंधी लोगो को अधिक से अधिक जागरुक करने की अपील की

गुरदासपुर। जिला परिषद गुरदासपुर के साल 2020-21 के बजट संबंधी जिला परिषद गुरदासपुर के चेयरमैन रविनंदन सिंह बाजवा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ पंचायत भवन में बैठक की। इस दौरान कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता करने के पंफलेंट भी बांटे।

बैठक के दौरान बाजवा ने सर्वप्रथम कोरोना को लेकर हाऊस में मौजूद सभी सदस्यों व अधिकारियों को कहा कि वह अपने अपने स्तर पर लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ अधिक से अधिक जागरुक करें और लोगों को अफवाह से बचने की अपील करें। कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं, बल्कि सुचेत व जागरुक होने की जरुरत है। उन्होने बीडीपीओज को हिदायत करते कहा कि वह गांवों में लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरुक  करने, धार्मिक स्थानों से लाऊड स्पीकरों के माध्यम से कोरोना से बचने के लिए जागरुक करें और साथ ही उन्होंने कहा कि गांवों में सफाई व्यवस्था को यकीनी बनाया जाए और कूड़े के ढेरों आदि को उठाने को यकीनी बनाया जाए।

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से वित्तीय वर्ष 2020-21 जिला परिषद, ब्लाक सम्मति व मगनरेगा का बजट पास किया गया। वर्ष 2020-21 की कुल आमदन छह करोड़ 43 लाख 91 हजार 454 रुपए व खर्च छह करोड़ 34 लाख, 56 हजार 432 रुपए है। अनुमानित बजट नौ लाख 35 हजार 822 बढ़ोत्तरी का है, को सर्वसम्मति से पास किया गया। जिला गुरदासपुर की पंचायत सम्मतियों ने अपनी-अपनी पंचायत सम्मति से साल 2020-21 का अनुमानित बजट पास करवाने के उपरांत अंत्रिम प्रवानगी के लिए बजट जिला परिषद को भेजे थे। 

जिसमें 11 पंचायत सम्मतियों बटाला, डेरा बाबा नानक, धारीवाल, दीनानगर, दोरांगला, फतेहगढ़ चूड़ियां, गुरदासपुर, काहनूवान, कलानौर, कादियां व श्रीहरगोबिंदपुर की बढ़ोत्तरी वाले बजट को प्रवानगी दी गी। इसी तरह मगनरेगा के तहत 2020-21 साल के लिए 208 करोड़ रुपए के बजट को प्रवानगी दी गई। इस मौके पर डीडीपीओ लखविंदर सिंह रंधावा, जिला परिषद के सचिव बुद्धिराज सिंह, गुरदर्शन सिंह, बलजिंदर सिंह, सतवंत सिंह, बलबीर कौर, बलराज सिंह, कश्मीर कौर, बलकार सिंह,किरनदीप कौर, हरदियाल सिंह, राजबीर कौर,हरभजन कौर, अमरजीत कौर, ओंकार सिंह, दर्शन कौर, हरविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, सतिंदर सिंह, सुनेह लत्ता, बीडीपीओ सुखजिंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire