ਪੰਜਾਬ

आऊटसोर्सिंग और पी.पी.पी. स्कीम के अधीन 58 साल से अधिक उम्र के अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत हटाया जायेगा-चन्नी

आऊटसोर्सिंग और पी.पी.पी. स्कीम के अधीन 58 साल से अधिक उम्र के अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत हटाया जायेगा-चन्नी
  • PublishedMarch 13, 2020

चन्नी द्वारा अपने अधीन विभागों से आऊटसोर्सिंग के द्वारा 58 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को हटाने के आदेश जारी

नौजवानों की नई भर्ती के लिए तुरंत कार्यवाही करने की हिदायतें भी की जारी

चंडीगढ़, 13 मार्च:पंजाब सरकार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में अधिक से अधिक नौजवानों को रोजग़ार मुहैया करवाने के मकसद के अंतर्गत कैबिनेट मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने अपने अधीन आने वाले विभिन्न विभागों में आऊटसोर्सिंग और पी.पी.पी. स्कीम के अधीन काम कर रहे 58 साल से अधिक उम्र के अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत हटाने का फ़ैसला किया है।

मंत्री ने तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण, रोजग़ार सृजन और प्रशिक्षण और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी विभागों से आऊटसोर्सिंग और पी.पी.पी. स्कीम के अधीन 58 साल से अधिक उम्र के अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं।स. चन्नी द्वारा तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण, रोजग़ार सृजन और प्रशिक्षण और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी विभागों के प्रमुख सचिव/सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि उनके ध्यान में आया है कि विभागों में आऊटसोर्सिंग और पी.पी.पी. स्कीम के अधीन 58 साल से अधिक उम्र के कर्मचारी और अधिकारी विभिन्न पदों पर काम कर रहे हैं, जिनको तुरंत हटाया जाए।

मंत्री ने इसके साथ ही कहा है पंजाब सरकार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में राज्य के बेरोजग़ार नौजवानों को अधिक से अधिक रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए यह सरकार का अहम प्रयास है। इस सम्बन्धी मंत्री ने विभागों के प्रमुखों को लिखा है कि खाली होने वाले पदों पर नौजवानों को भर्ती करने के लिए तुरंत कार्यवाही आरंभ की जाए।

Written By
The Punjab Wire