Close

Recent Posts

ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

अनियंत्रित होकर बस पलटी, 18 जख्मी, एक की मौत, चार की हालत गंभीर

अनियंत्रित होकर बस पलटी, 18 जख्मी, एक की मौत, चार की हालत गंभीर
  • PublishedMarch 13, 2020

जम्मू से अमृतसर के तरफ जा रहे थे यमुना एक्सप्रेस ट्रेवल बस

धारीवाल के खुंडा बाईपास पर घटित हुई घटना
गुरदासपुर। शुक्रवार को जम्मू से चलकर अमृतसर की तरफ जा रही यमुना एक्सप्रेस की बस धारीवाल के खुंडा बाईपास पर अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है।  बस की स्पीड काफी अधिक होने के कारण तथा रास्ते में बैरिगेट लगे होने के कारण चालक बस पर नियंत्रण नही कर पाया। जिससे बस हादसा ग्रस्त हो गई तथा पलट गई। इस हादसे में करीब 18 लोग घायल हो गए। जबकि छह की हालत गंभीर होने के चलते उन्हे अमृतसर रैफर कर दिया गया। डाक्टर के अनुसार दो घायल खुद अमृतसर इलाज के लिए जाना चाहते थे। हादसे संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने मौके तथा अस्पताल में पहुंच कर मरीजों का जायजा लिया तथा इस हादसे संबंधी एसडीएम गुरदासपुर को जांच सौंपी है।

इस हादसे में मृतका की पहचान रमा महाजन पत्नी रविकांत महाजन निवासी त्रिकुटा नगर (जम्मू) के रुप में हुई। जबकि अमृतसर रैफर किए गए आठ घायल अरनव कुमार, फिरदौस हुसैन, मुजामिल कैंसर, सिमरन, सु​मीत, बीनू खोसला, राज कुमार वैद, विजय लक्ष्मी को सिवल अस्पताल रैफर किया गया है। अन्य घायलों की पहचान सुमित , रजनी डोगरा, रजिंदर कुमार, राजेश महाजन, प्रिया कपूर, जयदेवी, ताहवीर, चंदन मोहारी, विक्की मेहरा तथा उर्वशी के तौर पर हुई है। एमरजैंसी में तैनात डा राजन ने बताया कि विजय लक्ष्मी महिला की बाजू कट गई। जबकि एक बच्चा तथा एक बच्ची का हाथ श्रतिगृस्त हो गया है जबकि कुछ की छाती में काफी चोंटे आई।

प्राप्त की गई जानकारी के अनुसार जम्मू से चलकर अमृतसर की तरफ जा रही यमुना एक्सप्रेस बस में 60 से अधिक सवारियों बैठी हुई थी। बस सुबह 8:15 बजे गुरदासपुर के बस स्टैंड से निकली तो बबरी बाईपास के पास जाकर बस चालक ने स्पीड बढ़ा दी। वही बस जब धारीवाल के खुंडा बाईपास पर पहुंची तो बस एकदम से अनियंत्रित हो गई। बेकाबू हुई बस पलट गई। हादसा इतना दर्दनाक हुआ 18 लोगों की जान पर बन आई जबकि शेष यात्रियों को मामूली चोटें आई। घटना के वक्त मौजूद लोगो का कहना था कि हादसा बेहद भयानक था तथा चारों तरफ कोहराम मच गया।

वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद कानूनी सेवाएं अथारिटी कम सविल जज राणा कंवरदीप डीसी मोहम्मद इशफाक, दीनानगर के एसडीएम रमन कोछड़, लेबर सर पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, एसडीएम गुरदासपुर सकतर सिंह बल, ने घायलों का हालचाल जाना। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिंह ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

इस संबंधी डीसी मोहम्मद इश्फाक का कहना था कि घायलों को उनकी गणतव्य तक पहुंचाने के लिए आरटीओ को कहा गया है। इस संबंधी जांच एसडीएम गुरदासपुर को सौंपी गई है। जांच के उपरांत दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कारवाई की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire