Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पाहड़ा ने घरों की रिपेयर व नई उसारी के लिए 150 परिवारों को बांटे चैक

पाहड़ा ने घरों की रिपेयर व नई उसारी के लिए 150 परिवारों को बांटे चैक
  • PublishedMarch 11, 2020

कहा-तीन साल में कैप्टन सरकार ने अधिकतर वादों को किया पूरा

गुदासपुर।पंजाब सरकार की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हर गरीब परिवार के सिर पर पक्की छत्त देने के उद्देश्य से गरीब परिवारों को घर बनाने व पुराने मकानों की रिपेयर करने के लिए राशि मुहैया करवाई जा रही है। उक्त विचार हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने अपने कार्यालय में 150 परिवारों को उक्त योजना के तहत चैक बांटने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

 विधायक पाहड़ा ने कहा कि पंजाब में कैप्टन सरकार को तीन साल पूरे हो गए है। इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जन्म दिन होने के चलते उन्होंने उक्त योजना के तहत 150 परिवारों को पक्के मकान बनाने और पुराने मकानों की रिपेयर करने के लिए 50 हजार रुपए प्रति परिवार के हिसाब से चैक वितरित किए गए है। उन्होंने बताया कि लाभपात्रियों को उक्त योजना के तहत 1.50 लाख रुपए प्रति परिवार दिया जाएगा। जिसकी पहली किस्त 50 हजार रुपए आज दी गई है। जबकि 50 हजार रुपए की दूसरी किस्त लैंटर डालने और तीसरी किस्त मुकम्मल करने के लिए दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि इस योजना का लाभ निचले स्तर तक और सही लोगों तक पहुंचाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त योजना का  लाभ देने से पहले परिवारों की अच्छी तरह से पड़ताल की जाए ताकि इसका लाभ सही लोगों तक पहुंच सकें। उन्होंने लाभपात्रियों को सरकार की ओर से दी गई राशि को पूरी ईमानदारी के साथ खर्च करने के लिए प्रेरित किया। विधायक पाहड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से जो वादे किए गए थे। उनमें से अधिकतर को पूरा कर दिया गया है।

ग्रामीण व शहरी हलके में विकास कार्य लगातार चल रहे है। जिसमें किसी भी तरह का कोई राजनीतिक भेदभाव नहीं किया जा रहा। तीन साल के दौरान हलके के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट मंजूर करवाए गए है। जिनका पूरा होने के बाद गुरदासपुर हलका पंजाब के नंबर एक हलकों की कतार में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के सौंदयीकरण के लिए नगर कौंसिल व इंप्रुवमेंट ट्रस्ट के साथ मिलकर विशेष योजना बनाई गई है। जिस पर जल्द काम शुरु कर दिया जाएगा। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान व मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire