Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼

सांसद जी हमें मिल रही बस तारीख पर तारीख पर नही मिल रहा 28 माह से वेतन मिल मजदूरों का कहना

सांसद जी हमें मिल रही बस तारीख पर तारीख पर नही मिल रहा 28 माह से वेतन मिल मजदूरों का कहना
  • PublishedMarch 6, 2020

सांसद सनी देओल ने लिखा था केंद्रीय मंत्री को वेतन अदायगी के लिए लिखा था पत्र, नही जारी हुए वेतन

वेतन न मिलने के रोष स्वरुप मिल के गेट के समक्ष दिया मजदूरों ने धरना, केंद्र के खिलाफ नारेबाजी

मनन सैनी

गुरदासपुर 6 मार्च। सांसद सनी देओल जी हमें वेतन मिले हुए 28 माह बीत चुके है। परन्तु हमें केंद्र की सरकार वेतन देने की बजाए बस ता​रीख पर तारीख दे रही है, परन्तु वेतन नही मिल पा रहा । हमारे पारिवारिक सदस्यों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंहगाई के इस दौर में हम परिवार का गुजारा करने में पूरी तरह से अस्मर्थ हो चुके है। यह कहना है धारवील वूलन मिल के मजदूरों का जिन्होने पिछले 28 महीनों से वेतन नही मिला है। हमारी दिवाली भी फीकी गई और सभी त्यौहार भी।

गौर रहे कि सांसद सनी देओल की ओर से केंद्रीय मंत्रालय को वेतन जारी करने के लिए पत्र लिखा गया था। जिसकी अभी तक सुनवाई नही हुई है। विरोध के चलते मिल मजदूरों ने रोष स्वरूप मिल गेट के समक्ष अपना धरना शुरु कर दिया। जो शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस अवसर पर मिल मजदूरो की और से केंद्र की मोदी सरकार के विरूद्ध जम कर नारेबाजी की गई।


 रोष धरने को सम्बोधित करते हुए विभिन्न मजदूर नेताओ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियो के कारण आज वूलन मिल के मजदूरो व उनके परिवार को भू्खमरी का शिकार होना पड रहा है। उन्होने कहा कि ज्यादा तर मजदुरो का घर उन्हे मिलने वाले वेतन से ही चलता है परंतु 28 माह से वेतन ना मिलने के कारण मंहगाई के इस दौर में अपना तथा अपने परिवार का गुजारा करने मे पुरी तरह से असमर्थ हो चुके है। 

वेतन ना मिलने के कारण वह उधार उठा उठा कर अपना गुजारा कर रहे थे परन्तु अब तो राशन की दुकानवालो ने भी उन्हे राशन देना बंद कर दिया है।  वही स्कूली बच्चो की फीस ना देने के कारण उनके बच्चो का का भविष्य संकट मे दिख रहा है।  मजदूरो ने कहा कि लोक सभा चुनावो के दौरान भाजपा प्रत्याशी व मौजूदा सांसद सन्नी दयोल ने वूलन मिल मजदूरो का वेतन रलीज करवाने का वायदा किया था। लेकिन यह वायदा भाजपा सांसद की और से आज तक पुरा नही किया गया। इस मौके वूलन मिल मजदूर नरिन्दर सिंह निंदी, सुसील कुमार, बलराज सिंह, सन्दीप कुमार, तरसेम सिंह, रमेश कुमार, कलेरीकल यूनियन के नेता दिनेश नन्दा, सुरिन्दर पहलवहन, रमेश शर्मा, अमरजीत सिंह, अश्वनी कुमार,सुरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire