Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सरकारी मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल बने डायरैक्टर प्रिंसिपल-सोनी

सरकारी मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल बने डायरैक्टर प्रिंसिपल-सोनी
  • PublishedMarch 4, 2020

चंडीगढ़, 4 मार्च:पंजाब सरकार राज्य के सरकारी मैडीकल कॉलेजों के प्रिंसिपल को प्रशासनिक स्तर पर और ताकतें देने के इरादे से मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल के पद को डायरैक्टर प्रिंसिपल के पद में तबदील करने सम्बन्धी हुक्म जारी कर दिए गए हैं। इस फ़ैसले से सरकारी मैडीकल कॉलेज अमृतसर, पटियाला, फऱीदकोट और मोहाली में बनने वाले नये मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल अब डायरैक्टर प्रिंसिपल के तौर पर जाने जाएंगे।

यह फ़ैसला आज यहाँ पंजाब के डॉक्टरी शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी की अध्यक्षता अधीन हुई उच्च स्तरीय मीटिंग में लिया गया।मीटिंग में अन्यों के अलावा प्रमुख सचिव डी.के. तिवारी, के.के. तलवाड़ स्वास्थ्य एवं डॉक्टरी शिक्षा संबंधी सलाहकार पंजाब सरकार, डॉ. राज बहादुर वाइस चांसलर बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसज़ और पंजाब राज्य के सरकारी कॉलेजों के प्रिंसिपल उपस्थित थे।

मीटिंग में पी.सी.एम.एस. कर रहे डॉक्टर जो एम.डी. की डिग्री कर रहे हैं उनको एम.डी. के उपरांत सीनियर रैज़ीडैंसी के लिए मेरिट के आधार पर तजरीह देने संबंधी विचार-विमर्श किया गया जिससे नये बने डॉक्टरों को और तजुर्बा मिल सके और मैडीकल कॉलेजों को भी एक साल और एस.आर. की सेवाएं मिल सकें।इस मौके पर सोनी ने मैडीकल कॉलेजों में शाम के समय ओ.पी.डी. सेवाएं शुरू करने संबंधी भी संभावना तलाशने के हुक्म दिए गए जिससे नौकरीशुदा लोगों को शाम के समय भी बढिय़ा सेवाएं मिल सकें।

Written By
The Punjab Wire