Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

बिजली समझौतों पर श्वेत पत्र तैयार परन्तु सदन में पेश करने के लिए अभी और काम करने की ज़रूरत-कैप्टन अमरिन्दर सिंह

बिजली समझौतों पर श्वेत पत्र तैयार परन्तु सदन में पेश करने के लिए अभी और काम करने की ज़रूरत-कैप्टन अमरिन्दर सिंह
  • PublishedMarch 3, 2020

चंडीगढ़, 3 मार्च। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को ऐलान किया कि चाहे पिछली सरकार द्वारा किये गए बिजली खरीद समझौतों (पी.पी.ए.) पर श्वेत पत्र तैयार है परन्तु इसको विधानसभा के सदन में पेश करने से पहले इस पर अभी और काम करने की ज़रूरत है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में बजट पर चल रही बहस में दख़ल देते हुए कहा कि उनके पास श्वेत पत्र का ड्राफ्ट तैयार है। ड्राफ्ट दस्तावेज़ को दिखाते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार किसानों और उद्योगों को सब्सिडी पर बिजली देने के साथ-साथ घरेलू खपतकारों को किफ़ायती दरों पर बिजली देने के लिए भी वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि इस मंतव्य के लिए मौजूदा पी.पी.एज़ की गहराई से जाँच करनी बनती है।गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने इस साल जनवरी महीने में ऐलान किया था कि अकाली सरकार की तरफ से अपने कार्यकाल के दौरान प्राईवेट हिस्सेदारों के साथ दस्तखत किये पी.पी.एज़ की कथित धोखाधड़ी का पर्दाफाश करने के लिए उनकी सरकार श्वेत पत्र लेकर आयेगी। उन्होंने कहा कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से दस्तखत किये पी.पी.एज़, सभी दस्तावेज़ और उनकी तरफ से स्थापित किये पावर प्लांटों का खुलासा किया जायेगा जिससे राज्य पर अनावश्यक बोझ पड़ा है।

Written By
The Punjab Wire