शादी कर कैनेडा जाने के लिए 28 लाख खर्च कराए पर फाईल नहीं लगाई

पीड़ित पति की मांग की शिकायत पर पत्नी, सास-ससुर नामजद
डा अदिति बख्शी

गढ़शंकर (होशियारपुर)।  गढ़शंकर के गांव चाहलपुर के सुखनीत सिंह को कनैडा ले जाने के समझौते के बाद जिला नवांशहर के गांव माजरा जट्टां की राजवीर कौर ने शादी की और फिर युवक के परिवार से करीव 28 लाख खर्च करवाया और कनैडा पुहंच कर सुखनीत सिंह को  कनैडा ले जाने के लिए फाईल नहीं लगाई। जिसके चलते युवक की माता की शिकायत पर गढ़शंकर थाने में युवती व उसके माता पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

गुरबख्श कौर पत्नी चूहड़ सिंह निवासी चाहलपुर, थाना गढ़शंकर ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसका पति चूहड़ सिंह कनैडा में रहता है और मेरा बेटा सुखनीत सिंह तीन वर्ष दूबई में काम कर वापिस आया था। इस दौरान रिशतेदारों की विचौलगी के चलते गांव माजरा जट्टां, कठगढ़, जिला नवांशहर की राजवीर कौर से सुखनीत सिंह का रिशता करने की बात उसकी माता मोहन कौर व पिता हुकम सिंह से चली। क्योंकि राजवीर कौर ने बाहरवीं पास की हुई थी और आईलैटस में साढ़े छे बैंड प्राप्त किए थे। जिसके चलते राजवीर कौर व उसके माता पिता से बात हुई और दोनों का रिशता तय हो गया। इस दौरान हमारे वीच समझौता हुया कि राजवीर कौर को कनैडा भेजने का फाईल खर्च, कनैडा में पढ़ाई की पूरी फीस व रहने का खर्च हम करेगें और राजवीर कौर कनैडा पहुंच कर सुखनीत सिंह की वहां कनैडा ले जाने के लिए फाईल लगाएगी। 

जिसके बाद आपसी सहमती से सुखनीत सिंह व राजवीर कौर की पक्का विवाह चौधरी पैलेस बलाचौर में 15 दिसंबर, 2017 को हो गया और 18 दिसंबर को गढ़शंकर में विवाह रजिसर्टड हो गया। विवाह के बाद राजवीर कौर हमारे घर रहने लगी। जिसके बाद कनैडा जाने के लिए सभी फाईल के खर्च, फीस, वहां रहने का खर्च, व टिकट के पैसे और जाने से पहले शापिग, मोबाईल का बिल आदि का खर्च करीव 26 से 27 लाख बन गया।

जिसके बाद राजवीर कौर कनैडा पहुंच गई और मेरे पति चूहड़ सिंह के घर कनैडा में रहने लगी। राजवीर कौर ने सुखनीत की कनैडा में फाईल लगाने के लिए एक हजार डालर भी वकील को फीस देने के लिए मागें वह भी हमने दे दिए। लेकिन बाद में वकील से फाईल वापिस ले ली और फिर फाईल नहीं लगाई। जिसके बाद अपने माता पिता को कनैडा ले जाने के लिए फाईल लगा दी।

जिसके चलते राजवीर कौर के माता पिता से बात की लेकिन कुछ जवाब नहीं मिलने पर पंचायत की तो उन्होंने कुछ दिन का समय ले लिया। लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ नहीं बताया। गुरबख्श कौर के मुताविक राजवीर कौर को उसके पति चूहड़ सिंह के कनैडा के घर से दो लडक़ों के साथ चली गई। जिसके बाद उकत लडक़े सुखनीत सिंह को काल कर धमकियां देने लगे। जिसके बाद हमें पता चला कि हमारे साथ उकत लोगो ने करीव अठाईस लाख की ठगी हो गई है। जिस पर गढ़शंकर पुलिस ने राजवीर कौर, उसकी माता मोहन कौर व पिता हुकम सिंह के खिलाफ गढ़शंकर पुलिस ने धारा 420 व 120 वी के तहत मामला दर्ज कर लिया है

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 1
  • 22
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    23
    Shares
error: Content is protected !!