Close
ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

मनप्रीत बादल के बजट की हर तरफ हो रही सराहना- बलजीत पाहड़ा

मनप्रीत बादल के बजट की हर तरफ हो रही सराहना- बलजीत पाहड़ा
  • PublishedFebruary 29, 2020

जिला गुरदासपुर को मिली बड़ी सुविधाएं

गुरदासपुर। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से पेश किया गया 2020-21 का बजट काफी सराहनीय है। जिसमें हर वर्ग को सुविधाएं देने का प्रयास किया गया है। बजट के दौरान जिला गुरदासपुर के लिए भी बड़ी घोषणाएं की गई है। उक्त विचार मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन व यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने जारी प्रैस बयान में व्यक्त किए है।

पाहड़ा ने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल द्वारा 1.54 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है। जिसमें कृषि, उद्योग, सेहत, शिक्षा व रोजगार पर विशेष रुप से ध्यान दिया गया है। शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किए गए है। जबकि 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा का प्रावधान करके अहम फैसला लिया गया है।

पाहड़ा ने कहा कि बजट के दौरान पंजाब के साथ-साथ जिला गुरदासपुर को बड़े स्तर पर सुविधाएं दी गई है। जिसमें शूगर मिल पनियाड़ व बटाला की क्षमता बढ़ाने से सीमावर्ती जिले के किसानों की गन्ने को लेकर एक बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा। जिले में एग्रीकल्चर कालेज खुलने से संबंधित कोर्सों के लिए दूसरे जिलों में जाकर कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को अपने घरों के नजदीक ही कोर्स करने का मौका मिलेगा। जिससे उनका आर्थिक लाभ भी होगा। इसके अलावा जिले को दो आईटीआईज मिलने से युवाओं को विभिन्न कोर्स कर रोजगार हासिल करने के मौके मिलेंगे।

पाहड़ा ने कहा कि वित्त मंत्री बादल द्वारा पेश किए गए सराहनीय बजट का सीधे रुप से कांग्रेस पार्टी को फायदा मिलेगा और पार्टी पंजाब में और भी मजबूत होकर सामने आएगी। इस बजट का असर आगामी नगर कौंसिल चुनावों के दौरान भी देखने को मिलेगा। जिसके चलते हर वर्ग द्वारा इस बजट की सराहना की जा रही है।

Written By
The Punjab Wire