ਪੰਜਾਬ

कालेजों में विद्यार्थियों की लूट-पाट बंद करवाएंगे, ‘आप’ के स्टूडैंट विंग ने किया ऐलान

कालेजों में विद्यार्थियों की लूट-पाट बंद करवाएंगे, ‘आप’ के स्टूडैंट विंग ने किया ऐलान
  • PublishedFebruary 24, 2020


शरेआम विद्यार्थियों की लूट करवा रही है पंजाब सरकार – सीवाईएसएस

चण्डीगढ़, 24 फरवरी । दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरगर्मियां बडा दी हैं। वहीं ही पार्टी के विद्यार्थी विंग सीवाईएसएस ने भी राज्य के विद्यार्थियों की लामबंदी शुरू कर दी है। चण्डीगढ़ में पार्टी के विद्यार्थी विंग का संगठनात्मक ढांचा बनाने के लिए बनाई गई समिति की मीटिंग हुई। 

मीटिंग में शामिल समिति के सलाहकार वकील दिनेश चड्ढा और मैंबर नरिन्दर कौर भराज ने खुलासा करते बताया कि पंजाब सरकार ने राज्य के कालेजों में भ्रष्टाचार सम्बन्धित यूजीसी के हुक्मों को लम्बे समय से दबा कर रखा हुआ है। जबकि यूजीसी ने स्पष्ट तौर परष्राज्य सरकार को लिखा हुआ है कि राज्य के कालेजों में भ्रष्टाचार के साथ विद्यार्थियों की हो रही लूट को रोकने के लिए कदम उठाए जाएं, परन्तु सरकार यूजीसी के हुक्मों के अनुसार कार्यवाही करने की बजाए विद्यार्थी वर्ग की लूट करने वाली गैर सरकारी संस्थाओं की सरप्रस्ती कर रही है।

जिस के लिए ‘आप’ का विद्यार्थी विंग राज्यों के कालेजों और यूनिवर्सिटियों में विद्यार्थियों को लामबंद करके संघर्ष बनाएगा। इस मीटिंग में पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ के आने वाली विद्यार्थी चुनाव में हिस्सा लेने संबंधी चर्चा की गई।

इस मीटिंग में परमिन्दर जैसवाल गोलडी, सुखराज बल्ल, नवजोत सैनी, हर्ष सिंह, विशरद भी शामिल हुए।  

Written By
The Punjab Wire