Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

रमन बहल ने की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आदर्श मुख्यमंत्री पुरस्कार मिलने पर प्रंशसा की

रमन बहल ने की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आदर्श मुख्यमंत्री पुरस्कार मिलने पर प्रंशसा की
  • PublishedFebruary 24, 2020

कहा मुख्यमंंत्री ने पंजाब में पारदर्शिता और अच्छे प्रशासन का दौर लाए कैप्टन

मनन सैनी

गुरदसपुर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आदर्श मुख्यमंत्री पुरस्कार मिलने की प्रंशासा करते हुए पंजाब अधीन सेवाएं चुनाव बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने कहा कि मुख्यमंत्री, पंजाब के लिए यह उचित सम्मान है। क्योंकि उन्होने राज्य में बढ़िया शासन और समूचे विकास को लाजमी बनाने के लिए बेमिसाल पहलकदमी की है। 

रमन बहल ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकारी दफतरों में भरती प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता लाए है। उन्होने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के आदेश अनुसार, पंजाब अधीन सेवाएं चुनाव बोर्ड (पी.एस.एस.एस.बी) की ओर से अब अपनी मर्जी के अनुसार उम्मीदवारों को विभागों की बांट नही की जा रही। बल्कि चुनाव के बाद उन्हे विभागों की अलाटमेंट सिर्फ मैरिट के आधार पर की जा रही है। उम्मीदवार जिस विभाग का चुनाव करना चाहता है, अब वह मैरिट सूची में अपना स्थान अनुसार कर सकता है। 

अध्यापकों के तबादले को सभी दबावों से किया मुक्त

इसी तरह अध्यापकों का तबादला जो आम तौर पर चुने हुए नुमाईंदों के अनुसार होता था। अब इसे सभी दबावों से मुक्त कर दिया है। सिफारिश सभ्याचार को खत्म कर दिया गया है और ​राजनिति दखलअंदाजी के लिए कोई स्थान नही बचा। तबादले के लिए प्वांइट पर आधारित कंप्यूराईज्ड सिस्टम की शुरुआत की गई है। 

रमन बहल ने कहा कि पंजाब के नौजवान रोजगार की तलाश में विदेशों में जा रहे है। परन्तु कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगवाई तले पंजाब सरकार राज्य में लाभकारी रोजगार को यकीनी बना कर ब्रेन-ड्रेन को रोकने की कौशिश कर रही है। 

ड्रम माफिया की कमर तोड़ सप्लाई लाईन को तोड़ा

उन्होने कहा कि नशे जैसे कलंक को खत्म करने की दिशा में, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की वचनबद्धता के जरिए ही यह संभव हो पाया है कि सरकार ने ड्रग माफिया की कमर तोड़ कर सप्लाई लाईन को तोड़ने में सफलता हासिल की है। उन्होने आगे कहा कि कानून तथा व्यवस्था को पूरी तरह लागू करते हुए, राज्य में बहुत सारे आंतकवादी ग्रुप का सफलतापूर्वक खात्मा कर दिया गया है। इसी के साथ साथ राज्य में गैंगस्टरों को भी खत्म किया है। 

उन्होने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के ब​ढ़िया शासन प्रदान करने और दिड़्ता के साथ इन पहलकदमियों को लागू करने की वचनबद्धता करके ही उन्हे आदर्श मुख्यमंत्री पुरस्कार मिला है। बहल ने कहा कि यह सचमुच पंजाब के लिए मान वाली बात है। 

गौर रहे कि भारतीय विद्यार्थी संंसद (बी.सी.एस) की और से रविवार को नई दिल्ली में 10 वीं भारतीय विघार्थी संसद दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आदर्श मुख्यमंत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बी.सी.एस के चार दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के 10वें संस्करण के समाप्ती समारोह के मौके पर यह पुरस्कार उन्हे विज्ञान भवन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की ओर से प्रदान किया गया था। 

Written By
The Punjab Wire