Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर में अब तीसरी आंख से सडक़ के हर चौंक पर रहेगी पुलिस की नजर

गुरदासपुर में अब तीसरी आंख से सडक़ के हर चौंक पर रहेगी पुलिस की नजर
  • PublishedFebruary 21, 2020

शहर के सभी चौंकों में लगाए जाएगे सीसीटीवी कैमरे- विधायक बरिंदरमीत पाहड़ा

मनन सैनी

गुरदासपुर। गुरदासपुर में पिछले कुछ समय से लूटपाट व अन्य अपराधिक घटनाओं में हो रही बढ़ोत्तरी पर अंकुश लगाने के लिए हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा की ओर से एक बड़ा कदम उठाते हुए पूरे शहर के सभी चौंकों को सीसीटीवी कैमरों से कवर करने की घोषणा की गई है।

यह काम अगले एक सप्ताह के भीतर शुरु हो जाएगा और जल्द से जल्द मुकम्मल कर लिया जाएगा। जिसके बाद अपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों पर पुलिस के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की तीसरी नजर भी रहेगी। जानकारी देते हुए हलका विधायक बरिदंरमीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि पुलिस अपने काम को बाखूबी निभाने का प्रयास कर रही है।

लेकिन इसमें और भी सुधार की जरुरत है। जिसको देखते हुए उन्होंने पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में लाने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि अगले एक सप्ताह के दौरान यह काम शुरु कर दिया जाएगा। उन्होने बताया कि इस योजना के तहत शहर के सभी चौंकों को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में लाया जाएगा। इसके लिए जितने भी सीसीटीवी कैमरों की जरुरत पड़ेगी। वह मुहैया करवाए जाएंगे।

 विधायक पाहड़ा ने कहा कि पूरा शहर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आने के बाद विभिन्न अपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों पर पुलिस के साथ-साथ तीसरी आंख से भी नजर रहेंगी। पुलिस को अपराधियों को काबू करने में मदद मिलेगी। इस योजना के मुकम्मल होने के बाद शहर में जहां अपराधिक घटनाओं में कमीं आएगी। वहीं अमन-कानून की स्थिति बहाल रखने में बड़ा सहयोग मिलेगा। उन्होंने बताया कि इन कैमरों का कंट्रोल पुलिस विभाग के हाथों में रहेगा। यह योजना शहर निवासियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी। उन्होने कहा कि शहर के लोगों को अमन-कानून व क्राइम रहित करने के लिए यह एक बड़ा कदम साबित होगा। जिस पर काम शुरु कर दिया गया है।

Written By
The Punjab Wire