Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

बिजली सब्सिडी और विभिन्न कल्याण स्कीमों के लिए 577 करोड़ रुपए जारी

बिजली सब्सिडी और विभिन्न कल्याण स्कीमों के लिए 577 करोड़ रुपए जारी
  • PublishedFebruary 19, 2020

चंडीगढ़, 19 फरवरी:पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की हिदायत पर वित्त विभाग ने पंजाब राज्य बिजली निगम, सरबत सेहत बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) और जल सप्लाई के विभिन्न प्रोजैक्टों के लिए 577 करोड़ रुपए जारी किये हैं।

आज यहाँ यह प्रकटाव करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि किसानों को खेती ट्यूबवैलों पर दी जाने वाली सब्सिडी के एवज़ में पावरकॉम को 400 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं। इसी तरह सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत 135 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं जिससे बीमा कंपनी को दूसरी किश्त की अदायगी की जानी है। जि़क्रयोग्य है कि इस स्कीम के अधीन 45.89 लाख परिवारों को शामिल किया गया है जो राज्य की लगभग 75 प्रतिशत आबादी के बराबर है।

इस स्कीम के अधीन प्रति परिवार 5 लाख रुपए सालाना नकद रहित बीमे का उपबंध है और अब तक स्कीम के अधीन 181.55 करोड़ रुपए की लागत से 1.57 लाख लाभपात्रियों का ईलाज किया जा चुका है।प्रवक्ता ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लिए 27 करोड़ रुपए और राज्य में जल सप्लाई के विभिन्न प्रोजैक्टों के लिए 15 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं जिससे लोगों के लिए पेयजल मुहैया करवाना यकीनी बनाया जा सके।

Written By
The Punjab Wire